×

FIR on Digvijaya Singh: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर, जाने पूरा मामला

FIR on Digvijaya Singh: पूर्व मुख्यमंत्री पर दमोह में केस दर्ज किया गया था। दिग्विजय सिंह ने दो दिन पहले बजरंग दल को लेकर सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट किया था। जिसके बाद मंगलवार को बजरंग दल ने शिकायती आवेदन देकर उन पर मामला दर्ज करने की मांग की थी।

Ashish Pandey
Published on: 30 Aug 2023 7:41 AM GMT
FIR on Digvijaya Singh: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर, जाने पूरा मामला
X
FIR on Digvijaya Singh (photo: social media )

FIR on Digvijaya Singh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ मध्यप्रदेश के दमोह कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। दिग्विजय सिंह के खिलाफ यह मामला उनके द्वारा किए गए पोस्ट को लेकर मचे बवाल के बाद दर्ज किया गया है। बजरंग दल के सदस्यों द्वारा मंगलवार की रात कोतवाली पहुंचकर शिकायत करते हुए आवेदन दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ धारा 153-।, 177, 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है।

दमोह सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद जिला संयोजक शंभू विश्वकर्मा ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा सोशल मीडिया साइट एक्स पर किए गए पोस्ट को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, इसके बाद यह मामला दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि यह सोशल मीडिया अकाउंट किसके द्वारा चलाया जा रहा था और इसका सोर्स क्या था।

ये है पूरा मामला

बता दें, 28 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आचार्य विद्यासागर महाराज द्वारा देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर में कल रात्रि से बजरंग दल के कथित आसामाजिक तत्वों द्वारा शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं। स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है यह गंभीर विषय है प्रशासन तत्काल कार्रवाई करे।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दमोह में हालत बिगड़ने के पूर्व मामले की जांच कराई गई। दमोह एसपी सुनील तिवारी के द्वारा इस पोस्ट को शेयर किया गया। जिसमें उन्होंने लिखा एसडीएम और एसडीओपी पुलिस द्वारा कुंडलपुर का मौका निरीक्षण किया गया। कुंडलपुर संबंधित जानकारी पूर्णता भ्रामक और तथ्यहीन है।

बजरंग दल और जैन समाज के पदाधिकारी द्वारा प्रेसवार्ता

बता दें, दिग्विजय सिंह के पोस्ट के बाद ही देर शाम बजरंग दल और जैन समाज के पदाधिकारी द्वारा एक प्रेसवार्ता किया गया, जिसमें उन्होंने बताया कि दिग्विजय सिंह के द्वारा यह तथ्यहीन पोस्ट की गई है इसलिए वह माफी मांगे। वही, मंगलवार की रात बजरंग दल के सदस्यों ने कोतवाली पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

बजरंग दल जिला संयोजक शंभू विश्वकर्मा ने बताया कि दो दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा कुंडलपुर मंदिर और बजरंगदल के बजरंगियों पर किया पोस्ट भ्रामक और तथ्यहीन है। दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष ने भी इसका खंडन किया है। तत्काल प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जांच कराई और यह सोशल मीडिया पोस्ट तथ्यहीन निकली। जिसके बाद संगठन के लोग कोतवाली पहुंचे और दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी गिरफ्तारी को लेकर और जांच बाकी है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story