×

Rewa News: आंख के सामने ख़ाक हुए अरमान, आठ एकड़ गेहूं की फसल जली, गश खाकर खेत में ही गिरा किसान

Rewa News: जिले में हार्वेस्टर से कटाई पर रोक लगी हुई थी, जिसकी वजह से उसकी फसल की कटान लेट हो गई थी और ये हादसा हो गया।

Amar Mishra (Rewa)
Published on: 16 April 2023 5:51 PM GMT
Rewa News: आंख के सामने ख़ाक हुए अरमान, आठ एकड़ गेहूं की फसल जली, गश खाकर खेत में ही गिरा किसान
X
fire broke out in the field the farmers wheat crop

Rewa News: मेहनत से उगाई गई फसल के जलकर खाक होने से सेमरिया का एक किसान रो-रोकर बेहाल है। उसने इस फसल की बिक्री से होने वाली आमदनी से कई अरमान सजा रखे थे। लेकिन उसकी आंख के सामने करीब आठ एकड़ में गेहूं की फसल खाक हो गई। जिले में हार्वेस्टर से कटाई पर रोक लगी हुई थी, जिसकी वजह से उसकी फसल की कटान लेट हो गई थी और ये हादसा हो गया।

देर से पहुंची फायर बिग्रेड

सेमरिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम वीर खाम में रविवार दोपहर करीब एक बजे सुमंत कुमार मिश्रा गेहूं की कटाई कर रहा था। आज से ही उसने रिपर मशीन से कटाई शुरू की थी और करीब आधा एकड़ की फसल काट चुका था। तभी उसे खेत के दूसरी तरफ नाले से आग की लपटें उठती हुईं दिखाई दीं। वो कुछ समझ पाता तब तक लपटों ने उसकी फसल को चपेट में ले लिया। हवा से लपटें इतनी तेज हो गईं कि देखते ही देखते उसकी फसल धू-धूकर जलने लगी। आनन-फानन में उसने पुलिस व फायर बिग्रेड को फोन किया। एक तरफ वो फायर बिग्रेड के आने का इंतजार करता रहा, दूसरी तरफ उसकी फसल जलकर राख होती रही। जब तक फायर बिग्रेड पहुंची, ज्यादातर फसल जलकर ख़ाक हो चुकी थी। यह देख किसान गश खाकर खेत में ही गिर गया।

आग की वजहों का पता नहीं

किसान सुमंत कुमार मिश्रा को बेहोश देख आसपास के ग्रामीणों द्वारा किसी तरह पानी आदि पिलाकर होश में लाया गया। आरोप है कि मौके पर देर से पहुंची फायर बिग्रेड तो बैरंग लौट गई, लेकिन पटवारी, जिला प्रशासन का कोई कर्मचारी या पुलिस विभाग से वहां मौके पर कोई झांकने नहीं आया। उधर, नाले में आग कैसे लगी, जिसने फसल को अपनी चपेट में ले लिया, इस बारे में कोई कुछ बता नहीं पा रहा है। घटना के बाद कोई सुनवाई नहीं होने की वजह से ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।

Amar Mishra (Rewa)

Amar Mishra (Rewa)

Next Story