×

Etawah News: आईपीएल मैच पर सट्टा लगवाने वाले पांच गिरफ्तार, ऐसे चलता था गोरखधंधा

Etawah News: आरोपी आइपीएल मैच के हर ओवर, जीत-हार पर सट्टा लगवाते थे। इनके पास से कैश, मोबाइल, कार और आईपीएल मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टा लगाने से जुड़े उपकरण बरामद किए गए। पकड़े गए पांचों आरोपियों को पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

Ashraf Ansari
Published on: 16 April 2023 5:13 PM GMT
Etawah News: आईपीएल मैच पर सट्टा लगवाने वाले पांच गिरफ्तार, ऐसे चलता था गोरखधंधा
X
आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार(Pic: Newstrack)

Etawah News: जनपद की कोतवाली पुलिस ने बैटिंग ऐप के माध्यम से युवाओं का भविष्य बिगाड़ने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी आइपीएल मैच के हर ओवर, जीत-हार पर सट्टा लगवाते थे। इनके पास से कैश, मोबाइल, कार और आईपीएल मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टा लगाने से जुड़े उपकरण बरामद किए गए। पकड़े गए पांचों आरोपियों को पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

मोबाइल ऐप के जरिए लगता था सट्टा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़े गए पांच आरोपियों में से चार आरोपी कोतवाली क्षेत्र के और एक आरोपी इकदिल क्षेत्र का रहने वाला है। पकड़े गए सभी आरोपी बैटिंग की मोबाइल ऐप के जरिए लोगों से मैच पर सट्टा लगवाते थे। मैच में बॉल फेंके जाने से पहले ही लोगों से रुपए लिए जाते थे और बताया जाता था कि अगर अगली बॉल पर प्लेयर चौका-छक्का या फिर आउट होता है, तो उनका पैसा डबल हो जाएगा। इसके अलावा कोई टीम कितने रन बनाती है, इसको लेकर भी बैटिंग होती थी। जीतने वालों को अधिक रूपया दिया जाता था, जिसकी लालच में लोग इनके जाल में फंस जाते थे।

ये सामान हुआ बरामद

एसएसपी के मुताबिक इन आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने ₹210000 नगद बरामद किए। इसके अलावा दो लैपटॉप, दो गाड़ियां और 10 मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया गया। इस गोरखधंधे का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी की ओर से ₹15000 का इनाम दिया जाने का ऐलान किया गया, ताकि जनपद पुलिस का मनोबल बढ़ सके।

बड़ा हो सकता है नेक्सेस

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस बारे में आगे की जांच की जा रही है। मालूम किया जा रहा है कि इनके अलावा और कौन इस गोरखधंधे में शामिल हो सकता है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस को आरोपियों से पूछताछ में अहम जानकारी हाथ लगी है। पता चला है कि जनपद में कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं। जिनके बारे में पूरी जानकारी जुटाकर पुलिस जल्द ही कार्रवाई कर सकती है।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story