×

MP Election 2023: सीट फंसी तो मंच पर ही रोने लगे सिंधिया समर्थक मंत्री, सीएम शिवराज भी रह गए हैरान

MP Election 2023: पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। जब राठखेड़ा की बोलने की बारी आई तो वे अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2023 10:15 AM GMT
PWD Minister of State Suresh Rathkheda Shivpuri started crying on the stage while appealing to the public to vote
X

पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा शिवपुरी जनता से वोट देने की अपील करते हुए मंच पर ही रोने लगे: Photo- Social Media

MP Election 2023: चुनावी मौसम में नेताओं के अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं। पांच साल तक पॉवर की हनक दिखाने वाले नेताजी इस दौरान बिल्कुल जनता के सामने दंडवत हो जाते हैं। इन दिनों नेताओं के रोने, जनता के पैरों पर गिरने जैसी तस्वीरें आम हो चली हैं। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश से भी एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है। जहां शिवराज सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्री मंच पर संबोधन के दौरान ही आंसू बहाने लगे।

पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। जब राठखेड़ा की बोलने की बारी आई तो वे अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे। इसके अलावा वह सभा में साष्टांग भी हुए और जनता के सामने रोते हुए वोट देने की अपील की। सीएम शिवराज भी यह सब देख हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: ‘मध्य प्रदेश में कांग्रेस 145 से 150 सीट जीत रही’, विदिशा में राहुल गांधी का बड़ा दावा

जनता से बोले, मेरी लाज रख लो

पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री और बीजेपी उम्मीदवार सुरेश राठखेड़ा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक गरीब किसान के बेटे को महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया और मामा वल्लभ भवन में पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपसे भीख मांगता हूं कि मेरी लाज रख लो। आने वाली 17 तारीख को सभी भाई फूल को वोट दें।

फंस गई है सिंधिया समर्थक मंत्री की सीट

मध्य प्रदेश का ये विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। कई दिग्गज नेताओं की सीट फंसी हुई है। इनमें कई वो नेता भी हैं, जो साल 2020 में सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी आए थे और फिर शिवराज सरकार में मंत्री बने। इन्हीं लोगों में शामिल हैं पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा जिन्हें शिवपुरी की पोहरी सीट से बीजेपी ने उतारा है। इस सीट पर धाकड़ (किरार) समुदाय का दबदबा है।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: 'कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है', बैतूल में बोले पीएम मोदी

सुरेश राठखेड़ा खुद भी इसी सीट से आते हैं लेकिन उनका गणित कांग्रेस के बागी उम्मीदवार प्रद्युमन वर्मा ने बिगाड़ दिया है। कांग्रेस से टिकट न मिलने पर वर्मा ने बीएसपी का दामन थामा और उन्हें टिकट भी मिल गया। वर्मा भी किरार समुदाय से आते हैं। वहीं, कांग्रेस ने यहां से कैलाश कुशवाह को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि इस सीट पर अब मुख्य लड़ाई कांग्रेस के कैलाश कुशवाह और बीएसपी के प्रद्युमन वर्मा के बीच हो गया है।

बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री राठखेड़ा इसी को लेकर परेशान बताए जा रहे हैं। सीएम शिवराज से पहले पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी यहां प्रचार करने आ चुके हैं। ऐसे में दिग्गजों का प्रचार सुरेश राठखेड़ा को मुश्किल लड़ाई से निकाल पाता है, ये नतीजे के दिन तय हो जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story