×

MP Viral Video: अन्न के एक दाने को तरस रहे लोग, गधों को मिल रहा गुलाब जामुन, वीडियो देखकर अपना सिर पकड़ लेंगे आप

MP Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे गधे गुलाब जामुन खाते नज़र आ रहे हैं। ये वीडियो मध्य प्रदेश के मंदसौर का है।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 Aug 2023 10:41 AM GMT
MP Viral Video: अन्न के एक दाने को तरस रहे लोग, गधों को मिल रहा गुलाब जामुन, वीडियो देखकर अपना सिर पकड़ लेंगे आप
X
MP Viral Video (Image Credit-Social Media)

MP Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे गधे गुलाब जामुन खाते नज़र आ रहे हैं। ये वीडियो मध्य प्रदेश के मंदसौर का है जहाँ ये सब इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोगों का मानना है कि इस तरह के टोटके से वहां बरसात हो जाएगी। फिलहाल इस नायब तरीके से आसमान से बरसात की बूंदे पड़ी हों या नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर कमैंट्स और प्रतिक्रियाओं की बरसात ज़रूर शुरू हो गयी है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

गधों को खिलाया जा रहा गुलाब जामुन (Donkey Eat Gulab Jamun Viral Video)

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पिछले कई दिनों से बारिश न होने की वजह से लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में इंद्रा देव को खुश करने के लिए वहां के लोगों ने कुछ ऐसा किया है जिसके बाद अब हर जगह लोग इसके बारे में बात करते नज़र आ रहे हैं। इन टोने टोटकों को लोग बस मन का वेहम बोल रहे है तो कोई बेवकूफी। गधों को गुलाब जामुन खिलने से बारिश होने की उम्मीद कितनी सही है और कितनी नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा फिलहाल सोशल मीडिया पर ये वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो गया है।

लोग अकसर कई तरह के टोने टोटके करते हैं कभी सफल होने के लिए तो कभी भगवान् को प्रसन्न करने के लिए। वहीँ मध्यप्रदेश के मंदसौर के कुछ लोगों ने भगवान् इंद्रा को प्रसन्न करने का एक अलग तरीका निकला है जिसमे वो बारिश के लिए उनसे गुहार लगा रहे हैं वो भी कुछ ऐसे तरीके से जिसे देखकर आपका माथा भी चकरा जायेगा। आजतक लोगों को कई तरह के राग गाकर इंद्रा देव को प्रसन्न करते सुना जाता रहा है। अकबर के दरबार में तानसेन को इसमें महारथ हासील थी लेकिन मंदसौर में कुछ लोगों ने तो बारिश की गुहार लगाते हुए एक नया ही तरीका निकाल लिया जिसके बारे में न तो किसी ने सुना है और न ही किसी ने देखा है। वहीँ ये वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। जहाँ लोग जितनी ख़ुशी से इन गधों को गुलाब जामुन खिला रहे हैं उतने ही चाव से गधे इसे खा भी रहे हैं। आप भी देखिये ये वीडियो।

अजब गज़ब दुनिया के अजब गजब किस्से हैं जहाँ कुछ भी हो सकता है। ऐसे में ये वीडियो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story