×

Relationship Tips: पार्टनर पर अगर आपको है शक, नोटिस करीये इन बातों को

Relationship Tips:शादी के कई सालों बाद हम महिलाओं को अपने पति से अक्सर ये कहते सुनते हैं कि अब तुम्हारा प्यार कम हो गया है लेकिन क्या आपने इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की है। आइये हम आपको बताते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 12 Aug 2023 1:50 AM GMT
Relationship Tips: पार्टनर पर अगर आपको है शक, नोटिस करीये इन बातों को
X
 Relationship Tips(Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: लोग कभी कभी बेफिज़ूल के शक करके अपनी बसी बसाई खुशहाल शादीशुदा ज़िन्दगी को बर्बाद कर लेते हैं। लेकिन कभी कभी आपका शक सही भी हो सकता है। लेकिन ज़रूरी है कि आपको इसकी सही पहचान हो। आखिर सच्चे प्यार को पहचानना भी आपके लिए बेहद ज़रूरी है। शादी के कई सालों बाद हम महिलाओं को अपने पति से अक्सर ये कहते सुनते हैं कि अब तुम्हारा प्यार कम हो गया है लेकिन क्या आपने इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की है। आइये हम आपको बताते हैं।

पार्टनर पर अगर आपको है शक तो क्या करें

आज के समय में निःस्वार्थ प्यार मिलना काफी कठिन है। लेकिन अगर आपकी ज़िंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको ढेर सारा प्यार देता है और आपको ये महसूस करता है कि आप उनके लिए काफी स्पेशल हैं तो आप खुद को काफी लकी मानतीं होंगीं। लेकिन उसका प्यार क्या वाकई में सच्चा है या बस ये एक दिखावा मात्र है। आइये ये भी जान लेते हैं।दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हे फॉलो करके आप ये पता लगा सकते हैं कि आपके पार्टनर आपके साथ किसी तरह का कोई धोखा तो नहीं कर रहे।

1 . अगर आप एक ऐसे रिश्ते में हैं जहाँ हर फैसला आपके पार्टनर ही लेते हैं और आप का कोई वजूद ही नहीं है तो समझ जाइये इस रिश्ते में कुछ सही नहीं है। वो आपका फायदा उठा रहे हैं। एक सच्चा रिश्ता वही होता है जहाँ दोनों का बराबर का अधिकार होता है। साथ ही सभी फैसले भी दोनों मिलकर लेते हैं।

2 . अगर आपका पार्टनर हर बात को लेकर आपको नेगेटिव तरीके से ही जवाब देता है और आपकी बात को नज़रअंदाज़ कर देता है तो आपके रिश्ता काफी दिक्कत में है। दरअसल आपके रिश्ते में सकारात्मकता होना बेहद ज़रूरी है। लेकिन वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने पार्टनर की बातों का जवाब नेगेटीविटी के साथ ही देते हैं। इतना ही नहीं उनका अपमान भी करते हैं और उन्हें हर बात पर नीचे दिखने का भी प्रयास करते हैं। अक्सर उन्हें बुरा भला भी बोलने या अपशब्द कहने से भी नहीं हिचकिचाते। अगर आपका रिश्ता भी इस मोड़ पर है तो जान लीजिये ये काफी हद तक खोखला हो चुका है।

3 . अगर अपने रिश्ते को बचाने की सारी कोशिशें बस आपकी ही तरफ से हैं तो आपका रिश्ता सही दिशा में नहीं जा रहा है। आपके पार्टनर और आपके बीच खट्टी मीठी नोक झोंक तो हो सकती है जिसमे हम अक्सर एक दूसरे को सॉरी भी बोल देते हैं। लेकिन ये कोशिशें हमेशा दोनों पक्षों की ओर से होनी चाहिए। इससे आपको अंदाज़ा हो जायेगा की आप दोनों को अपने रिश्ते की कितनी वैल्यू है।

4 . वफ़ादारी एक पति पत्नी के रिश्ते की नींव होती है वहीँ अगर आपका पार्टनर किसी और के साथ फ़्लर्ट करता है और उन्हें अक्सर निहारा करता है तो आपको बता दें कि इस रिश्ते की जड़ें हिल चुकीं हैं। साथ ही साथ ये भी संभव है कि उनका कहीं कोई अफेयर हो। लेकिन इसके लिए आपको पूरी तरह से कन्फर्म होने की ज़रूरत है। वार्ना आपका एक गलत फैसला आपके अच्छे खासे रिश्ते को बर्बाद भी कर सकता है।

5 . पति पत्नी का रिश्ता हो या कोई और रिश्ता सभी में एक चीज़ काफी ज़रूरी है और वो है मान सम्मान। लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको वो इज़्ज़त नहीं देता है तो आपको अब इस रिश्ते से ज़्यादा उम्मीद लगाने की कोई ज़रूरत नहीं है।

याद रखिये कि हर रिश्ते में एक आशा की किरण छुपी हुई होती है तो ऐसे में अगर आपको ज़रा भी ये लगता है कि कुछ किया जा सकता है तो अपने रिश्ते को एक मौका ज़रूर दें। लेकिन अगर बताये गए सभी पॉइंट्स आपके पार्टनर को रेफ़्लिक्ट करते हैं तो पीछे हट जाइये।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story