×

Relationship Tips: संबंध बनाने के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम, पार्टनर का मूड हो जायेगा ख़राब

Relationship Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे बातें बताने जा रहे हैं जो आपको सेक्स के दौरान याद रखनी चाहिए और आपको भूलकर भी इन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

Shweta Shrivastava
Published on: 11 Aug 2023 6:57 AM GMT
Relationship Tips: संबंध बनाने के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम, पार्टनर का मूड हो जायेगा ख़राब
X
Relationship Tips (Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: अगर आप अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाने के दौरान जल्दबाजी करते हैं तो आपको बता दें कि ये आपकी सबसे बड़ी भूल है। क्योंकि इसकी वजह से आपके पार्टनर या आपको भी शारीरिक असुविधा हो सकती है, चोट लग सकती है या आपका पार्टनर उपेक्षित या महत्वहीन महसूस कर सकता है। वहीँ आज हम आपको कुछ ऐसे बातें बताने जा रहे हैं जो आपको सेक्स के दौरान याद रखनी चाहिए और आपको भूलकर भी इन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

संबंध बनाने के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम

सेक्स के दौरान ऐसी कई गलतियां हैं जिनसे आपको बचना चाहिए, जिनके बारे में आप जानते होंगे, लेकिन कई बार आप अंदाज़ा नहीं लगा पाते कि आपका ये कदम आपकी गलती है या नहीं। यहाँ हम आपको कुछ ऐसे पॉइंट्स बताने जा रहे हैं जो आपको ये समझने में मदद करेगा कि आप सेक्स के दौरान क्या गलतियां कर रहे हैं।

सेक्स के दौरान कुछ गलतियों से बचना चाहिए, जिनके बारे में यहां बताया गया है

1. तेजी में रहना

जब संबंध बनाने की बात आती है, तो इसमें अगर आप जल्दबाजी कर रहे हैं तो आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। लड़कियों की अगर बात की जाये तो लड़कों की तुलना में उनका शरीर गर्म होने के लिए अधिक समय लेता है। इसीलिए कोई लड़की आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना कर देती है, क्योंकि आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे होते हैं। एक महिला को पूरी तरह से उत्तेजित और तैयार होने के लिए, आपको उन्हें थोड़ा समय देना होगा।


2. पूरी तरह से एक ही बात पर ध्यान केंद्रित करना

सम्बन्ध बनाते समय जिन महत्वपूर्ण चीजों से बचना चाहिए उनमें से एक है सिर्फ तरीकों पर ध्यान देना। ऐसा इसलिए है क्योंकि तकनीकें अंतरंगता पैदा नहीं करतीं। सेक्स के दौरान गहराई और अंतरंगता पैदा करने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ मौजूद रहना होगा। आपको इस समय बिना अपेक्षाओं या मुखौटों के सामने आना होगा और एक-दूसरे को गले लगाना होगा। तकनीक पर ध्यान केंद्रित करने से आपका ध्यान भटक जाएगा और आप अपने साथी से दूर चले जाएंगे। जब आप इस बारे में चिंता करना बंद कर देते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और उपस्थित रहने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अधिक कनेक्शन और गहराई का द्वार खोल सकते हैं।

3. चरम सुख पाने के लिए संबंध बनाना

सेक्स करते समय ध्यान रखने वाली मुख्य युक्तियों में से एक ये है कि आपको ऑर्गेज्म पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए क्योंकि ये एक व्यक्ति पर दबाव डालता है और दूसरे पर भी दबाव डालता है।अगर आप इस दौरान किसी चिंता में हैं तो भी बेहतरीन सेक्स नहीं हो पता है, और ये अविश्वसनीय ओर्गास्म भी नहीं देता है।

4. आप अपने साथी पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करने पर

क्या आप सोच रहे हैं कि सेक्स करते समय आपको क्या नहीं करना चाहिए? तो आपको पता होना चाहिए कि आपको अपने पार्टनर पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए। अगर आप अपने साथी की ख़ुशी के बारे में ही चिंतित हैं और वो आपकी ख़ुशी के बारे में चिंतित हैं, तो कोई भी इसका आनंद नहीं ले पाएगा। ध्यान दें कि यह बेवकूफ़ बनने, स्वार्थी होने या अपने साथी की ज़रूरतों को नज़रअंदाज करने के बारे में नहीं है। ये सब आपके अंतरंग समय का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में है। बेशक, उनका अनुभव सबसे ज्यादा मायने रखता है, और आप भी उन्हें अच्छा महसूस कराना चाहते हैं, लेकिन सेक्स करते समय आपको जो नहीं करना चाहिए वो है उनकी खुशी पर ध्यान केंद्रित करना; इसके बजाय, आपको अपने आनंद पर भी ध्यान देना चाहिए और अपने और अपने साथी के आनंद को बढ़ाना चाहिए। जब आप अपनी संतुष्टि की जिम्मेदारी लेते हैं, तो आप चिंता भी छोड़ देते हैं, जो इस दौरान ज़रूरी है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story