×

MP Election 2023: कद में छोटे सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल की जनता की पीठ में छुरा घोंपा, दतिया में प्रियंका गांधी का बड़ा हमला

MP Election 2023: दतिया में कांग्रेस के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सिंधिया के कद-काठी से लेकर उनके शाही परिवार के इतिहास तक पर एक लाइन में चुटकी ली। उन्होंने कहा, सिंधिया कद में छोटे हैं लेकिन अहंकार उनमें खूब है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2023 11:32 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 12:06 PM GMT)
Priyanka Gandhi said that Jyotiraditya Scindia, who is short in height, stabbed the people of Glavier-Chambal in the back
X

 प्रियंका गांधी - ज्योतिरादित्य सिंधिया: Photo- Social Media

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के सियासी रण में चुनाव-प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव प्रियंका गांधी जहां एमपी में चुनाव प्रचार कर रही हैं तो वहीं राहुल गांधी ने पड़ोसी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लिए कैंपेन कर रहे हैं। प्रियंका बुधवार को अपने पुराने सहयोगी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर-चंबल में रैली करने पहुंची, जहां उन्होंने अब तक का सबसे तीखा प्रहार उन पर किया।

दतिया में कांग्रेस के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सिंधिया के कद-काठी से लेकर उनके शाही परिवार के इतिहास तक पर एक लाइन में चुटकी ली। उन्होंने कहा, सिंधिया कद में छोटे हैं लेकिन अहंकार उनमें खूब है। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान का किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता उनके पास शिकायत लेकर पहुंचते थे कि अगर सिंधिया को महाराज नहीं कहते हैं तो हमारा कुछ काम ही नहीं होता।

ये भी पढ़ें: MP-CG Election 2023: पीएम मोदी की एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता से अपील, सुशासन और विकास के लिए बीजेपी को करें वोट

Photo- Social Media

ग्लावियर-चंबल की जनता की पीठ में छुरा घोंपा

प्रियंका गांधी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने परिवार की परंपरा को अच्छे से निभाई है। इस पर वहां मौजूद लोग जमकर तालियां बजाने लगते हैं। आगे वो कहती हैं - सिंधिया ने ग्वालियर और चंबल की जनता के साथ विश्वासघात किया है। आप (जनता) की पीठ में छुड़ा घोंपा है। आपके द्वारा चुनी गई सरकार को इन्होंने गिरा दिया।

'किसानों को खाद नहीं मिल रहा'

कांग्रेस नेत्री ने कहा, मध्य प्रदेश में खाद के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। यहां खाद नहीं मिल रही। क्योंकि चुनाव के समय खाद की बोरियों पर मोदी जी की फोटो चिपका दी गई, जिस कारण चुनाव आयोग ने खाद के वितरण पर रोक लगा दी। इसलिए यहां के किसान परेशान हैं, उनका समय बर्बाद हो रहा है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने दतिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, मोदी जी, देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं- जो अपने ही दुःख से दुखी रहते हैं, दिन भर रोते रहते हैं। लेकिन मोदी जी आदमी की पहचान में टॉप क्लास हैं। क्योंकि, उन्होंने दुनिया भर के कायरों और गद्दारों को इकठ्ठा कर अपनी ही पार्टी में ले लिया है।


Photo- Social Media

नरोत्तम और शिवराज पर बोला हमला

दतिया बीजेप नेता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का इलाका है। जहां से वे इसबार चौथी दफे चुनाव मैदान में हैं। प्रियंका ने उनपर हमला बोलते हुए कहा, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री काम- कानून का पालन कराना लेकिन वो दिन भर फिल्में देखते हैं, कौन क्या पहनता है, उनको इसकी चिंता है। आपकी चिंता नहीं है। कांग्रेस महासचिव ने सीएम शिवराज को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक्टिंग में वो अमिताभ बच्चन से भी आगे हैं लेकिन जब उनसे काम की बात करो तो वे असरानी बन जाते हैं।

उन्होंने कहा, BJP के नेताओं ने मध्य प्रदेश में हजारों खोखली घोषणाएं की हैं, जो अब उन्हें भी याद नहीं हैं। मध्य प्रदेश की BJP सरकार ने बीते 3 साल में सिर्फ 21 लोगों को रोजगार दिया है, जबकि छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी है।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को बताया ‘कायर’ और भतीजे रूद्रदेव को ‘गद्दार’

Photo- Social Media

प्रियंका ने रैली में पढ़ा कांग्रेस का घोषणा पत्र

प्रियंका गांधी ने रैली में कांग्रेस द्वारा जो घोषणा पत्र में प्रमुख वादे किए गए हैं, उसका जिक्र किया और एक वादे को जनता के सामने पढ़ा। जो इस प्रकार है –

-महिलाओं को हर महीने 1500 रुपए

-500 रुपए में गैस सिलेंडर

-100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट बिजली हाफ

-पुरानी पेंशन लागू होगी

-हर महीने 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता

-किसानों का कर्ज माफ होगा

-MSP की गारंटी: गेंहू के लिए 2600 रुपए

-पिछड़ों को 27% आरक्षण

-जाति आधारित जनगणना कराएंगे

-प्रतियोगी परीक्षा शुल्क में 100% छूट

-परिवार समेत 25 लाख तक का मुफ्त बीमा

-10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा

-सिंचाई के लिए 5 हार्स पॉवर बिजली मुफ्त

-पढ़ो-पढ़ाओ योजना: कक्षा 1 से 12 तक मुफ्त शिक्षा, कक्षा 1-8 तक हर महीने 500 रुपए, कक्षा 9-10 तक 1000 रुपए, कक्षा 11-12 तक 1500 रुपए की छात्रवृत्ति

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में सभी 230 सीटों पर मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story