×

Raid in MP: करोड़ों रुपये वाला धन्ना सेठ अशफाक अली, नोट गिनने में लगी इतनी मशीने, छापेमारी में देखें क्या-क्या निकला

MP News: मध्य प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। यहाँ लोकायुक्त टीम ने पूर्व स्टोर कीपर अशफाक अली के यहां छापेमारी की जिसने सभी को चौकाकर रख दिया है।

Shweta Shrivastava
Published on: 9 Aug 2023 2:56 AM GMT
Raid in MP: करोड़ों रुपये वाला धन्ना सेठ अशफाक अली, नोट गिनने में लगी इतनी मशीने, छापेमारी में देखें क्या-क्या निकला
X
Raid in MP (Image Credit-Social Media)

Raid in MP: मध्य प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। यहाँ लोकायुक्त टीम ने पूर्व स्टोर कीपर अशफाक अली के यहां छापेमारी की जिसने सभी को चौकाकर रख दिया है। दरअसल छापेमारी में पता चला कि पूर्व स्टोर कीपर अशफाक अली नाम के इस शख्स ने अपने परिवार के कई सदसों के नाम करोड़ों की प्रॉपर्टी जमा की हुई है। फिलहाल अभी तक इस छापेमारी में 10 करोड़ की प्रॉपर्टी सामने आई है। लेकिन ये अकड़ा बढ़ भी सकता है। आइये जानते हैं आखिर कौन हैं ये धन्ना सेठ अशफाक अली और कहाँ से आई उसके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी।

कौन हैं ये धन्ना सेठ अशफाक अली

मध्य प्रदेश लोकायुक्त की टीम ने बीते मंगलवार को राजगढ़ जिला हॉस्पिटल के स्टोर कीपर रहे अशफाक अली के यहाँ छापेमारी की। जहाँ से अब तक टीम को 10 करोड़ से भी ज़्यादा का काला धन बरामद हुआ है। बता दें ये छापेमारी विदिशा के लटेरी इलाके और भोपाल के कई ठिकानों में की गयी। इसमें लोकायुक्त की टीम को काफी तादाद में सोने-चांदी के जेवर और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। यहाँ पर टीम अभी भी इस काली कमाई की गिनती कर रही है। आपको बता दें कि स्वास्थ विभाग के ये स्टोर कीपर रिटायर्ड भी हैं।

वहीँ अब ये चर्चा भी काफी तेज़ हो गयी है कि आखिर ये अशफाक अली हैं कौन साथ ही इतनी प्रॉपर्टी उसके पास आई कहाँ से तो आपको बता दें कि अशफाक अली विदिशा के लटेरी का रहने वाला है। वो जिला हॉस्पिटल राजगढ़ में पूर्व में स्टोर कीपर के रूप में काम किया करते थे। दरअसल लोकायुक्त टीम को उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत मिली थी जिसके बाद टीम हरकत में आई और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। उनके परिवार में उनकी पत्नी राशिदा बी हैं उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली और एक बेटी हिना कौसर है।

साथ ही अभी तक की जाँच में उनके पास 16 अचल संपत्तियों के खरीदने संबंधी दस्तावेज़ प्राप्त हो चुके हैं। जिसकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए है। टीम द्वारा अशफाक के ग्रीन वैली कॉलोनी भोपाल के मकान पर खोज बीन की जा रही है। जिसमे लटेरी में चार भवन, जिसमें एक 14000 स्क्वायर फीट है जो एक निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है। वहीँ इसके अलावा लगभग एक एकड़ जमीन पर करीब 25 सौ वर्ग फीट का बंगला बनाया जा रहा है। फिलहाल अभी इस केस में और परते खुलनी बाकीं हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story