×

Mahoba News: पशु व वाहन चोर गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा, चोरी की 8 बाइक, दो लोडर, मोबाइल और अवैध तमंचा बरामद

Mahoba News: पुलिस ने गिरोह को गिरफ्तार कर चोरी के 6 मामलों का खुलासा किया है। पशु चोरी करने के बाद उसे कटने के लिए उन्नाव में संचालित स्लाटर हाउस में बेंच देते थे। वहीं चोरी के वाहनों को कबाड़ की दुकान में कटवाकर बेंचते थे।

Imran Khan
Published on: 15 March 2023 5:20 PM GMT
Mahoba News: पशु व वाहन चोर गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा, चोरी की 8 बाइक, दो लोडर, मोबाइल और अवैध तमंचा बरामद
X
Mahoba Police arrested thief gang

Mahoba News: जिले में पशु और वाहन चोरी के बढ़ते मामलों से परेशान पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुखबिर की सुचना पर अंतर्जनपदीय चोर गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल होने वाले दो लोडर वाहन सहित चोरी की बाइकें, मोबाइल, नगदी और अवैध तमंचा कारतूस भी बरामद किये गए हैं। पुलिस ने इस चोर गिरोह को गिरफ्तार कर चोरी के 6 मामलों का खुलासा किया है। चोर गिरोह पकड़े जाने से स्थानीय लोगों ने भी राहत की साँस ली है।

जाने क्या है पूरा मामला

बता दें कि जनपद के पनवाड़ी और महोबकंठ थाना क्षेत्र में पशु चोरी और वाहन चोरी के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी गई थी। यही नहीं बीते दिनों पनवाड़ी थाना क्षेत्र के बैंदों गांव के पेट्रोल पम्प के पास पीआरवी पुलिस की मौजूदगी में भी चोर भैंस चोरी कर ले गए थे, जिसके बाद से पुलिस पर हो रही चोरी के खुलासे का बड़ा दबाब था। ऐसे में एसपी अपर्णा गुप्ता के निर्देश पर सीओ कुलपहाड़ हर्षिता गंगवार द्वारा पनवाड़ी पुलिस की एक टीम बनाई गई थी।

टीम को आज उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने चोर गिरोह को दबोच लिया। पुलिस टीम ने अंतर्जनपदीय चोर गिरोह के सरगना सहित 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया चोर गिरोह का सरगना दानिश कुरैशी पनवाड़ी कसबे के कसाई मंडी का निवासी है। जिसका बड़ा आपरधिक इतिहास बताया जा रहा है। पुलिस ने इस चोर गिरोह को पकड़ चोरी के 6 मामलों का खुलासा कर दिया गया, जिसमें दो मामले भैंस चोरी और 4 वाहन चोरी के बताये जा रहे हैं।

गिरोह से वारदात में इस्तेमाल होने वाले दो लोडर वाहन, चोरी की 8 बाइकें, 8 मोबाइल, 27500 रूपये नगद सहित 315 बोर का अवैध तमंच और कारतूस भी बरामद किये गए हैं। बताया जाता है कि यह चोर गिरोह पशु चोरी करने के बाद उसे कटने के लिए उन्नाव में संचालित स्लाटर हाउस में बेंच देते थे। वहीं चोरी के वाहनों को कबाड़ की दुकान में कटवाकर बेंचते थे।

पुलिस ने इस चोर गिरोह को गिरफ्तार कर पनवाड़ी, महोबकंठ, कुलपहाड़ और हमीरपुर जनपद के राठ में दर्ज चोरी के मामलों का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि अंतर्जनपदीय चोर गिरोह को पकड़कर पूछताछ कर इस गैंग में शामिल अन्य लोगों की भी पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। यह पुलिस को बड़ी कामयाबी है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story