×

Meerut News: मेरठ में आज फिर मिला कोरोना का मरीज, एक सप्ताह में कोरोना के 3 केस मिलने से हड़कंप

Meerut News: पिछले एक सप्ताह के भीतर तीन मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा है। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन के अनुसार आज 656 लोगों की रिपोर्ट आई है जिसमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

Sushil Kumar
Published on: 17 March 2023 11:15 PM GMT
Meerut News: मेरठ में आज फिर मिला कोरोना का मरीज, एक सप्ताह में कोरोना के 3 केस मिलने से हड़कंप
X
covid 19 (Photo-Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में आज एक और कोरोना मरीज मिला है। इससे मेरठ में सक्रिय केसों की संख्या तीन हो गई है। पिछले एक सप्ताह के भीतर तीन मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा है। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन के अनुसार आज 656 लोगों की रिपोर्ट आई है जिसमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सीएमओ के अनुसार मरीज की हालत खतरे से बाहर है उसे घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है। उसके संपर्क में आने वाले लोंगो की जांच में भी तक कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया है। उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। उधर,इससे कल एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इससे पूर्व 12 मार्च को जिला अस्पताल में डीएनबी का कोर्स कर रहे 25 वर्षीय युवक को कोरोना की पुष्टि हुई थी। हालांकि उनके संपर्क वाले 11 लोगों की जांच भी कराई गई थी, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

मेरठ में तीन कोरोना मरीज

सीएमओ के अनुसार, फिलहाल मेरठ में कोरोना के तीन मरीज हैं, जिनमें किसी भी प्रकार का कोई गंभीर लक्षण नहीं है। बता दें कि इन मामलों से पहले जिले में 14 फरवरी 2023 को सिंगापुर से लौटे 42 वर्षीय एक सरकारी अधिकारी को कोरोना की पुष्टि हुई थी। वह शास्त्री नगर के रहने वाले थे। इससे पहले मेरठ में पिछले साल आठ दिसम्बर को कोरोना का एक मरीज मिला था, जिसको 13 दिसम्बर को ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया था।

घबराएं नहीं, सावधान रहें

बहरहाल जिस तरह पिछले एक सप्ताह में 3686 सैंपल की जांच में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं, उससे कोविड-19 संक्रमण के फिर से पांव पसारने का खतरा मंडराने लगा है। सीएमओ अखिलेश मोहन ने लोगों से कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन कोरोना वायरस से सावधानी बरतनी अभी जरूरी है। उन्होंने लोगों से दो गज की दूरी और मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story