UP Nikay Chunav 2023: मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में दिख रही कुर्सी की चाबी, आज अखिलेश यादव और संजय सिंह का यहां रोड शो

UP Nikay Chunav 2023: मुस्लिम मतों को लेकर विपक्षी दलों की बैचेनी इस बात से समझी जा सकी है कि तमाम दलों द्वारा पार्टी के स्टार प्रचारकों के दौरे भी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में कराए जा रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 8 May 2023 1:44 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में दिख रही कुर्सी की चाबी, आज अखिलेश यादव और संजय सिंह का यहां रोड शो
X
UP Nikay Chunav 2023

Meerut News: जनपद में मुस्लिम मतों को अपने पाले में लाने के लिए विपक्षी दलों में होड़ मची है। आलम यह है कि सपा,बसपा,कांग्रेस,आम आदमी पार्टी आदि सभी विपक्षी दलों ने मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। मुस्लिम मतों को लेकर विपक्षी दलों की बैचेनी इस बात से समझी जा सकी है कि तमाम दलों द्वारा पार्टी के स्टार प्रचारकों के दौरे भी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में कराए जा रहे हैं। बता दें कि मेरठ महानगर में 3.85 लाख से अधिक मुस्लिम मतदाता हैं। मुस्लिमों के बाद दूसरे नम्बर पर दलित मतदाता हैं।

अखिलेश यादव के रोड शो का रूट मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से

आज सपा मुखिया अखिलेश यादव मेरठ में महापौर प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए रोड शो करेंगे। उनके रोड शो का रुट भी पार्टी द्वारा मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में तय किया गया है। यह रोड शो दलित बाहुल्य गांव लिसाड़ी से शुरू होकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कांच का पुल पर संपन्न होगा। सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह ने बताया दोपहर 2 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव परतापुर हवाई पट्टी पहुंचेंगे। जहां से लिसाड़ी गांव से रोड शो शुरू करेंगे। 2:30 बजे रोड शो शुरू होगा, रोड शो अंजुम पैलेस, ट्यूबवेल तिराहा, गोला कुंआ से होते हुए कांच का पुल पर रोड शो सपंन्न होगा।

आप के संजय सिंह का चुनावी दौरा

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी चुनाव प्रभारी संजय सिंह आज आम आदमी पार्टी की मेयर प्रत्याशी ऋचा सिंह के लिए चुनाव प्रचार के लिए मेरठ आ रहे हैं। पार्टी द्वारा उनका रोड-शो कार्यक्रम रखा गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव की तरह संजय सिंह के अधिकांश कार्यक्रम मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में रखे गए हैं। मसलन, संजय सिंह की सिवालखास में चेयरमैन प्रत्याशी समीम बेगम के समर्थन में रोड शो करेंगे। इसके बाद मेरठ दक्षिण में समर गार्डन पुलिस चौकी, मदीना कालोनी, 60 फुटा रोड पर मेयर प्रत्याशी ऋचा सिंह के लिए जनसभा करेंगे। जिसके बाद वो पिलोखड़ी पुल तक पदयात्रा करेंगे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story