×

हिली नितीश सरकार: JDU से छिने 6 विधायक, बीजेपी के आगे सिर पकड़े रह गए सीएम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंगके दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 11:37 AM GMT
हिली नितीश सरकार: JDU से छिने 6 विधायक, बीजेपी के आगे सिर पकड़े रह गए सीएम
X
हिली नितीश सरकार: JDU से छिने 6 विधायक, बीजेपी के आगे सिर पकड़े रह गए सीएम

पटना: बीजेपी ने बिहार की नई नवेली सरकार नीतीश कुमार को उसकी ही सहयोगी पार्टी ने जोरदार झटका दिया है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने जनता दल यूनाइटेड पार्टी के 7 विधायकों में से 6 विधायक को अपने पार्टी में शामिल कर लिया हैं। वहीं जदयू ने पिछले महीने में सियनग्जू, खर्मा और टाकू को ‘‘पार्टी विरोधी’’ गतिविधियों के लिए एक नोटिस जारी किया था और उन्हें निलंबित कर दिया था।

पीपीए के करदो निग्योर BJP में हुए शामिल

पंचायत और नगर निगम चुनाव के परिणाम की घोषणा से ठीक एक दिन पहले बड़ी खबर सामने आई है। राज्य विधानसभा के अनुसार, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं।

यह पढ़ें….कोरोना संकट के बीच दुनियाभर में मना जा रहा क्रिसमस, देखें खूबसूरत तस्वीरें

JDU ने पिछले महीने जारी किया था नोटिस

बता दें कि जदयू ने 26 नवंबर को सियनग्जू, खर्मा और टाकू को 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उन्हें निलंबित कर दिया था। पीपीए विधायक को भी क्षेत्रीय पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में निलंबित कर दिया था। अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीआर वाघे ने कहा, ” हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया है।”

JDU-BJP

ये विधायक बीजेपी में हुए शामिल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंगके दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीआर वाघे ने कहा, "हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया है।"

यह पढ़ें….इस देश में हुई 99 टन सोना की खोज, कई देशों की जीडीपी से भी ज्यादा है इसकी कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story