×

अपराध से दंगाई शाहरुख के परिवार का पुराना नाता, शौक जान हो जायेंगे हैरान

दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 24 फरवरी को 8 राउंड फायरिंग और पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार कर लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 3 March 2020 2:12 PM GMT
अपराध से दंगाई शाहरुख के परिवार का पुराना नाता, शौक जान हो जायेंगे हैरान
X

नई दिल्ली: दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 24 फरवरी को 8 राउंड फायरिंग और पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंगला ने कहा है कि शाहरुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसका पीसी भी किया जाएगा। हम पिस्टल रिकवरी की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंगला ने कहा कि शाहरुख ने जिस पिस्टल से जाफराबाद में फायरिंग की थी, दरअसल उसे मुंगेर से खरीदा गया है। शाहरुख अपने घर में जुराब की फैक्ट्री चलाता है।

शाहरुख यूपी से हुआ गिरफ्तार, दिल्ली हिंसा में पुलिस पर तानी थी पिस्तौल

उसका एक साथी उसके घर में ही काम करता था, शाहरुख ने उसी से पिस्टल ली थी। उन्होंने कहा कि शाहरुख का कहना है कि जब प्रदर्शन चल रहे थे और पत्थरबाजी हो रही थी तभी वह तैश में आ गया और खुद को गोली चलाने से रोक नहीं पाया।

क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है कि फायरिंग की घटना के बाद वह दिल्ली में ही कुछ दिनों तक रुका रहा, फिर वह पंजाब गया। पंजाब से शाहरुख ने बरेली का रुख किया फिर शामली पहुंचा। शाहरुख ने दो साल पहले एक दोस्त से पिस्टल खरीदी थी।

शाहरुख का आपराधिक इतिहास नहीं

पुलिस के मुताबिक शाहरुख का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन उसके पिता का आपराधिक इतिहास रहा है। शाहरुख का दावा है कि उसने तीन राउंड फायरिंग की थी। शाहरुख को शामली के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है।

शाहरुख ने पुलिस से बताया कि वह गुस्से में था इसलिए खुद को फायरिंग करने से रोक नहीं था। वह मॉडलिंग का शौक रखता है और वह टिकटॉक का वीडियो बनाता है।

पिता पर दर्ज है फेक करेंसी रखने का केस

शाहरुख के पिता पर ड्रग और फेक करेंसी का केस दर्ज है। शाहरुख पर कोई केस दर्ज नहीं था। पुलिस के मुताबिक शाहरुख की गिरफ्तारी तब हुई जब शामली बस स्टैंड से दोस्त के पास जा रहा था। पुलिस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन से आरोपी शाहरुख के क्या संबंध हैं, इस पर भी जांच बिठाई जाएगी।

दिल्ली हिंसा में दंगाइयों ने जलाया जवान का घर, BSF ने बढ़ाया मदद का हाथ

बीए सेकेंड ईयर तक शाहरुख ने की है पढ़ाई

पुलिस ने कहा है कि शाहरुख ने बैचलर ऑफ आर्ट्स सेंकेड ईयर तक पढ़ाई की है। पुलिस अभी वेरिफाई करेगी कि शाहरुख कहां रहा और किसने उसकी मदद की। जिसने शाहरुख की मदद की, उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी. ताहिर हुसैन ने कहा था मीडिया के सामने एक बयान में कहा था कि एडिशनल सीपी अजीत सिंगला ने मुझे रेस्क्यू किया था।

पुलिस को शक है कि इस दंगे में प्रोफेशनल क्रिमिलन भी शामिल हो सकते हैं। पुलिस ने कहा है कि प्रोटेस्ट करने शाहरुख भी गया था। जब हिंसा भड़की तो इसने फायरिंग की, अब शाहरुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा। शाहरुख के पास 5 गोलियां थीं, जिसमें इसने तीन गोलियां चलाई।

स्टीम कार से इधर-उधर भाग रहा था शाहरुख

पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी शाहरुख के पास स्टीम गाड़ी थी, जिससे वह इधर-उधर बचने की कोशिश कर रहा था। शाहरुख ने गाड़ी छिपा दी है, जिसकी तलाशी की जा रही है। पुलिस गाड़ी की बरामदगी के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

शाहरुख की गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच ने की है। जिस पुलिसकर्मी पर शाहरुख ने पिस्टल तानी थी, उसका नाम दीपक है। शाहरुख ने पंजाब, बरेली और शामली की दूरी अपनी ही गाड़ी से तय की थी।

केजरीवाल सरकार आज से दिल्ली हिंसा पीड़ितों को देगी मुआवजा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story