×

आज से समाप्त होगा चुनावी बोल बचन का दौर, इन दिग्गजों का सियासी इम्तिहान

शुक्रवार शाम से सातवें व अंतिम चरण के मतदान के लिए प्रचार समाप्त हो जाएगा और इसके साथ ही चुनावी बोल बचन से भी मुक्ति मिलेगी। प्रचार समाप्त होने की समय सीमा के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।

Rishi
Published on: 17 May 2019 6:41 AM GMT
आज से समाप्त होगा चुनावी बोल बचन का दौर, इन दिग्गजों का सियासी इम्तिहान
X

लखनऊ : शुक्रवार शाम से सातवें व अंतिम चरण के मतदान के लिए प्रचार समाप्त हो जाएगा और इसके साथ ही चुनावी बोल बचन से भी मुक्ति मिलेगी। प्रचार समाप्त होने की समय सीमा के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।

सातवें चरण में पूर्वांचल के जिन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है वो हैं महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर और राबर्ट्सगंज।

अंतिम चरण में कुल 167 उम्मीदवारों का सियासी इम्तिहान होगा।

दिग्गज मैदान में

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गाजीपुर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा

चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय

मीरजापुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल

कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह

महाराजगंज से भाजपा सांसद व प्रत्याशी पंकज चौधरी

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story