×

लोकसभा चुनाव : राजद स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है लालू की बिटिया मीसा का नाम

राष्ट्रीय जनता दल ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम तो है लेकिन राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम नजर नहीं आ रहा है। इसके बाद हमने पता करने की कोशिश की कि की ऐसा कैसे हो गया। 

Rishi
Published on: 27 March 2019 10:19 AM GMT
लोकसभा चुनाव : राजद स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है लालू की बिटिया मीसा का नाम
X

पटना : राष्ट्रीय जनता दल ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम तो है लेकिन राज्यसभा सांसद मीसा भारती का नाम नजर नहीं आ रहा है। इसके बाद हमने पता करने की कोशिश की कि की ऐसा कैसे हो गया। हमें जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मीसा पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने को लेकर अड़ी हुई थी। लेकिन, आरजेडी के कई बड़े नेताओं ने इसका विरोध किया इसके बाद तेजस्वी ने मौके की नजाकत को देखते हुए उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया।

ये भी देखें : General Election 2019: अब Facebook से जानें अपने उम्मीदवार के बारे में सबकुछ…

क्या है पूरा मामला

विधायक और पार्टी के कद्दावर नेता वीरेन्द्र पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी काफी समय से कर रहे थे। लेकिन मीसा और तेज प्रताप यादव उनके खिलाफ थे ऐसे में सूत्रों के मुताबिक वीरेन्द्र पार्टी छोड़ने का मन बना चुके थे। इसके बाद हरकत में आए आरजेडी प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव ने उन्हें मनाने के लिए मीसा को स्टार प्रचारक नहीं बनाया और मीसा के टिकट पर भी विचार करने को भी कहा है।

ये भी देखें : अमेठी: कैंसर की बीमारी से जूझ रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

वहीं मीसा का दावा है कि उन्होंने खुद ही स्टार प्रचारक में अपना नाम नहीं दिया।

कौन है स्टार प्रचारक

हालांकि, तेज प्रताप यादव और आरजेडी ने सीनियर नेता जैसे रघुवंश प्रसाद सिंह, रामचंद्र पूर्वे, एम.ए. फातमी, शिवानंद तिवारी, मनोज झा, जय प्रकाश यादव, कांति सिंह और मगनीलाल मंडल को इस सूची में प्रमुखता से जगह दी गई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story