इस सरकार से आदमी ही नहीं जानवर भी दुखी : बुआ-भतीजा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'धन्नासेठों के चौकीदार' हैं। मायावती ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ' इस चुनाव में भाजपा देश की सत्ता से बाहर होने जा रही है।

Rishi
Published on: 7 May 2019 2:19 PM GMT
इस सरकार से आदमी ही नहीं जानवर भी दुखी : बुआ-भतीजा
X

जौनपुर : बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'धन्नासेठों के चौकीदार' हैं। मायावती ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ' इस चुनाव में भाजपा देश की सत्ता से बाहर होने जा रही है। भाजपा ने 2014 चुनाव के समय गरीबों और मध्यमवर्गीय लोगों से किये गये वायदे पूरे नहीं किये।'

उन्होंने कहा कि जनता को अब पूछना चाहिए कि 2014 के वादे क्या हुए । फिर मोदी वोट मांगने की हिम्मत नहीं जुटा सकेंगे ।

उन्होंने मोदी पर धन्नासेठों को मालामाल करने का आरोप जड़ा। साथ ही जीएसटी एवं नोट बन्दी के निर्णय को भ्रष्टाचार का जनक बताया। रक्षा सौदे की चर्चा करते हुए कहा कि यह भी भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है । आज देश में आतंकवादी हमले हो रहे हैं और सरकार सेना के शौर्य को भुनाने में जुटी हुई है।

इसी जनसभा में अखिलेश ने कहा, 'भाजपा झूठ की नींव पर खड़ी है। हमारा गठबंधन उसकी नींव को हिला कर रख देगा।'

यह भी पढ़ें…अमेरिकी सांसद की मांग, मिल सकता है गांधीजी को यहां सर्वोच्च सम्मान

उन्होंने कहा, 'प्रदेश में गठबंधन की आंधी का अंदाजा भाजपा को शायद नहीं है । इस बार चाय वाले से चौकीदार बनने वाले के साथ सूबे के ठोंकदार की कुर्सी जनता छीन लेगी इसलिए भाजपा के नेता घबराए हुए हैं ।'

मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल दलित विरोधी हैं और अगड़ी जातियों के पोषक हैं। इनसे सावधान रहने की जरूरत है

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ा हुआ है । कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है । केन्द्र में यदि गठबंधन की सरकार बनी तो देश के गरीबों को स्थाई रोजगार देने की व्यवस्था हमारी सरकार करेगी ।

अखिलेश ने कहा कि हमारा गठबंधन मामूली नहीं है । झूठ और नफरत की नींव पर खड़ी भाजपा को यह उखाड़ फेंकने का काम करेगा।

यह भी पढ़ें…आज अक्षय तृतीया पर सोना खरीदते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें और ऐसे करें पहचान

उन्होंने कहा कि देश में आज परिवर्तन की हवा चल रही है । अखिलेश ने कहा कि वाराणसी में एक फौजी से डर जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आतंकवाद अथवा नक्सलियों से क्या लड़ पाएंगे ।

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा 2014 में जनता से किए वादों को भूल गयी है । इस सरकार से आदमी ही नहीं जानवर भी दुखी हैं ।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story