×

हॉटस्पॉट को ग्रीन जोन में बदलें, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन: प्रमुख सचिव सिंचाई

प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने आज जनपद के हॉटस्पॉटों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉटों को ग्रीन जोन में बदलें तथा हॉटस्पॉटों में...

Ashiki
Published on: 26 April 2020 3:47 PM GMT
हॉटस्पॉट को ग्रीन जोन में बदलें, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन: प्रमुख सचिव सिंचाई
X

मेरठ: प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने आज जनपद के हॉटस्पॉटों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉटों को ग्रीन जोन में बदलें तथा हॉटस्पॉटों में शत-प्रतिशत होम डिलीवरी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए

कोरोना महामारी के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने आज कोरोना महामारी के अंतर्गत बनाए गए।

ये भी पढ़ें: रेट चार्ट न होने से मची लूट, ऐसे हो रही टोल की वसूली, वाहन चालक परेशान

हॉटस्पॉट सेक्टर 13 शास्त्री नगर का निरीक्षण वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया उन्होंने वहां की जा रही व्यवस्थाओं को एक-एक कर जाना तथा प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया प्रमुख सचिव सिंचाई ने हॉटस्पॉट में होम डिलीवरी, सेनिटेशन की व्यवस्था आदि के बारे में विस्तार से चर्चा की नोडल अधिकारी ने किराना स्टोर के स्वामी से पूछा कि दिन में कितने ऑर्डर होम डिलीवरी के आ जाते हैं तब उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन करीब 20 ऑर्डर होम डिलीवरी के आ जाते हैं। प्रमुख सचिव ने दवाई सप्लाई करने वाले व्यक्ति से पूछा कि 1 दिन में कितने आर्डर होम डिलीवरी के उन्हें प्राप्त होते हैं तो उन्होंने बताया कि करीब 30 छोटे बड़े आर्डर प्राप्त होते हैं।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: शिव की नगरी में कोरोना के 3 और मामले , एक पुलिस वाला, 2 मजदूर

प्रमुख सचिव सिंचाई ने एल ब्लॉक चौराहे पर तैनात नागरिक सुरक्षा कोर के स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया तथा नागरिक सुरक्षा द्वारा दी जा रही सेवाओं की भूरी भूरी प्रशंसा की प्रमुख सचिव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पूछा कि उनके पास कितने ग्रोन कैमरे हैं तब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 8 ड्रोन हैं तब प्रमुख सचिव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि वह हॉटस्पॉटॊ का नियमित रूप से ड्रोन कैमरे के माध्यम से निरीक्षण कराते रहें साथ ही जनपद में लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना भी सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें: ये कैसा लॉकडाउन: लोग उड़ा रहे धज्जियां, गलती पड़ सकती है भारी

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि सेक्टर 13 शास्त्री नगर कोरोना महामारी के अंतर्गत हॉटस्पॉट बनाया गया था यह अब ऑरेंज जोन में आ चुका है तथा कुछ समय अवधि के बाद यह ग्रीन जोन हो जाएगा उन्होंने बताया कि सेक्टर 13 शास्त्री नगर में करीब 245 मकान है जिसमें करीब 12 सौ लोग निवासी थे। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

Ashiki

Ashiki

Next Story