×

रेट चार्ट न होने से मची लूट, ऐसे हो रही टोल की वसूली, वाहन चालक परेशान

कोरोना वायरस महामारी में भी उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में हाईवे पर वाहन चालकों को राहत मिलती नहीं दिख रही है। लगभग एक माह तक ठप टोल प्लाजा...

Ashiki
Published on: 26 April 2020 2:58 PM GMT
रेट चार्ट न होने से मची लूट, ऐसे हो रही टोल की वसूली, वाहन चालक परेशान
X

भदोही: कोरोना वायरस महामारी में भी उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में हाईवे पर वाहन चालकों को राहत मिलती नहीं दिख रही है। लगभग एक माह तक ठप टोल प्लाजा की वसूली अब अधूरी व्यवस्थाओं के बीच एनएचएआई ने शुरू करा दी। बिना रेट बोर्ड के ही संचालक मनमानी दर से चालकों से पैसे की वसूली कर रहे हैं। वसूली के समय देय दर को लेकर आए दिन किचकिच हो रही है।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी: शिव की नगरी में कोरोना के 3 और मामले , एक पुलिस वाला, 2 मजदूर

वित्तीय वर्ष के 20 मार्च तक जय सिंह एंड कंपनी ने अपनी जिम्मेदारी निभाकर चालू वर्ष में जवाहरलाल एंड कंपनी को देखरेख के लिए दिया है। दो-चार दिन तक वसूली होने के बाद कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन शुरू हो गया। इससे टोल प्लाजा पर वसूली ठप हो गई थी। पूर्व की तरह समस्याओं को लेकर सुर्खियों में रहा टोल प्लॉजा लालानगर 19 अप्रैल की रात से रूटीन पकड़ लिया है।

ये भी पढ़ेंः YES BANK घोटाला: पकड़ा गया घोटालेबाज, प्रोमोटर्स को CBI ने लिया हिरासत में

लॉकडाउन में खाद्य एवं आवश्यक सामानों को लेकर आवागमन कर रहे वाहनों से संचालकों की टीम वसूली में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ रही है। वसूली के समय सोशल डिस्टेंस और कोरोना वायरस से बचाव में सैनिटाइजर, मास्क, स्वच्छता को ध्यान में तो रखा जा रहा है लेकिन लॉकडाउन के समय वाहन चालकों को मिलने वाली अन्य सुविधाएं दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही हैं।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार में बड़ा बदलाव, सचिव स्तर के अधिकारियों के बदले गए विभाग

बंद शौचालय, अधूरे रेट बोर्ड स्टैंड आदि सुविधाओं की कमी वाहन चालकों की परेशानी बढ़ाकर रख दी है। परियोजना निदेशक एनएचएआई अश्विनी राय का कहना रहा कि शासन के निर्देश पर वसूली शुरू की गई है। लॉकडाउन में किसी तरह की रियायतें न मिलने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है, लेकिन विवशता है कि उच्च नेतृत्व के निर्देशों का सशर्त अनुपालन मजबूरी है। रही बात बंद पड़े शौचालय और रेट बोर्ड लगवाने का तो निरीक्षण कर संचालन की जिम्मेदारी उठा रही कंपनी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

रिपोर्ट: उमेश सिंह

ये भी पढ़ेंः बेमौसम बारिश से हुआ है नुकसान तो यहां बताएं, किसानों को मिलेगा लाभ

Ashiki

Ashiki

Next Story