×

बारिश का रेड अलर्ट: डूब गया भारत का ये शहर, खतरे में आई हजारों की जान

मुंबई में बारिश ने फिर से आफत मचाना शुरू कर दिया है। बीते 10 घंटों की मूसलाधार बारिश ने कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया। जिसके चलते रेल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई, सड़कों में जलभराव और घरों में भी पानी-पानी ही नजर आ रहा है।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 6:23 AM GMT
बारिश का रेड अलर्ट: डूब गया भारत का ये शहर, खतरे में आई हजारों की जान
X
बारिश का रेड अलर्ट: डूब गया भारत का ये शहर, खतरे में आई हजारों की जान

मुंबई। मुंबई में बारिश ने फिर से आफत मचाना शुरू कर दिया है। बीते 10 घंटों की मूसलाधार बारिश ने कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया। जिसके चलते रेल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई, हाईवे बंद हो गया, सड़कों में जलभराव और यहां तक की घरों में भी पानी-पानी ही नजर आ रहा है। महाराष्ट्र के मुंबई और उसके पास के इलाकों में भयंकर बारिश का सिलसिला जारी है। जिसको ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने आज भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें... राम मंदिर निर्माण: आडवाणी का संकल्प…, इसी के बाद की थी रामरथ यात्रा

एकदम से बड़ी-बड़ी चट्टानें आ गिरीं

बीते मंगलवार को झमाझम बारिश के बाद मुंबई के लोअर परेल इलाके में टाटा मिल के कई घरों में दो फुट तक पानी भर गया। माडुंगा में सड़कें और फुटपाथ पर घुटनों तक पानी आ गया। पनवेल, भाडुप और प्रभादेवी रेलवे स्टेशन पर भारी जल भराव के कारण लोग घंटों फंसे रहे।

बारिश की वजह से मुंबई के कांदिवली में मूसलाधार बारिश के दौरान भारी भूस्खलन की वजह से वेस्टर्न हाईवे बंद हो गया। रोड पर एकदम से बड़ी-बड़ी चट्टानें आ गिरीं।

ये चट्टानें इतनी बड़ी थीं कि अगर कोई इनकी चपेट में आ जाता तो बड़ा हदसा हो सकता था। हालांकि हाईवे से गुजर रही बसें और कार भूस्खलन के दौरान बालबाल बच गयीं।

ये भी पढ़ें...अयोध्या पहुंचे ये मेहमान: इन दिग्गजों का जमावड़ा, सीएम योगी कर रहे स्वागत

भारी बारिश से बरसाती नाले में उफान

साथ ही मुंबई के सांताक्रुज ईस्ट में भारी बारिश से बरसाती नाले में उफान आ गया और नाले के किनारे बना मकान ढह गया। इस मकान में मौजूद चार लोग नाले में जा गिरे। इनमें से एक महिला को बचा लिया गया है लेकिन दो बच्चों सहित तीन लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई महानगर क्षेत्र और राज्य के कुछ और इलाकों के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और गुरुवार, दोनों दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है। मुंबई और उपनगरीय इलाकों के पटरी पर पानी भरने की वजह से कुछ रूट पर मंगलवार सुबह लोकल ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं।

ये भी पढ़ें...अच्छी खबर: आ गई कोरोना की वैक्सीन, वायरस खत्म करने के साथ करती है ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story