×

बनारसी फक्कड़पन में नरेंद्र मोदी रम गए, बनाए कुछ अनोखे रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार गुरुवार को नामांकन किया था लेकिन इस बार उन्होंने शुक्रवार को नामांकन किया। इसके बावजूद वे गुरु की महिमा नहीं भूले और उन्होंने रोड-शो का दिन गुरुवार ही रखा।

Aditya Mishra
Published on: 26 April 2019 2:47 PM GMT
बनारसी फक्कड़पन में नरेंद्र मोदी रम गए, बनाए कुछ अनोखे रिकॉर्ड
X

धनंजय सिंह

लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार गुरुवार को नामांकन किया था लेकिन इस बार उन्होंने शुक्रवार को नामांकन किया। इसके बावजूद वे गुरु की महिमा नहीं भूले और उन्होंने रोड-शो का दिन गुरुवार ही रखा।

यह भी पढ़ें... ओ भाईसाब! मोदी का सूट खरीदने वाले को लगा एक करोड़ का चूना

शुक्रवार को जब प्रधानमंत्री मंच पर पूरे मंत्रालय के साथ चढ़े और बनारसी फक्कड़पन में बोलना शुरू किया तो ऐसा लग रहा था कि बनारस और प्रधानमंत्री एक दूसरे में पूरी तरह रम चुके हैं। उनकी हर बात पर लोग चर्चा करते रहे। चारों तरफ ऐसा लगता रहा कि उनकी एक-एक बात लोगों को मन में उनकी हर बात घर कर गयी हो। आखिर गुरुवार को रोड-शो करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिखा दिया कि आज भी प्रचार अभियान में दूसरों के गुरु हैं।

यह भी पढ़ें... मायावाती रैलियों में थीं व्यस्त, इधर CBI ने चीनी मिल घोटाले में दर्ज कर दी FIR

यह बता दें के 24 अप्रैल 2014 दिन गुरुवार को पिछली बार नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन किया था। उस बार नामांकन के दिन ही दोपहर में 11. 35 बजे रोड शो मलदहिया चौराहे से शुरू किया था और नदेसर चौराहे तक (ढाई किमी) पहुंचने में एक घंटा चालिस मिनट लगे थे। पूरी काशी भगवा मय हो गयी थी। उस समय यही कहा जा रहा था कि अब तक का बड़ा रोड-शो रहा और सारे पिछले रोड- शो के रिकार्ड ध्वस्त हो गये थे। उस समय भी दूसरे प्रदेश के लोग भी वहां देखने व हिस्सा लेने आए थे।

यह भी पढ़ें... पीएम मोदी को लेकर ये क्या बोल गये छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल

इस बार भी नरेंद्र मोदी ने गुरुवार का ही दिन चुना। इस रोड-शो में हिस्सा लेने के लिए भी दूर-दूर से लोग पहुंचे लेकिन भीड़ हो या समय देने का मामला दोनों में ही नरेंद्र मोदी ने अपने ही पिछले रिकार्ड को ध्वस्त कर दिये। जहां पिछली बार ढाई किलो मीटर के रोड-शो में एक घंटा 40 मिनट लगे थे। इस बार काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मुख्य गेट से दशाश्वमेध घाट तक (लगभग पांच किमी) का रोड शो के लिए राह का चयन किया गया, जो पिछली बार की अपेक्षा दोगुना था। वहीं समय भी पिछली बार जहां रोड शो में एक घंटा चालीस मिनट लगे थे, वहीं इस बार दो घंटे 29 मिनट लगे। रोड-शो के बाद पिछली बार नामांकन करने चले गये थे, जबकि इस बार गंगा आरती में भक्ति की धुन रमाई।

यह भी पढ़ें... जेलों में भीड़ पर कोर्ट सख्त, प्रमुख सचिव गृह से पूछा- क्यों नहीं बढ़ी जेलों की संख्या

वरिष्ठ पत्रकार तुषार श्रीवास्तव का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पिछले सारे रिकार्ड स्वयं ही इस बार तोड़ दिये। उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता था कि वे गुजरात के हैं। ऐसा लग रहा था, जैसे वे काशी में और काशी उनमें रम गयी है। इसके इतर काशी में पूरे देश की झलक भी देखने को मिली। हर भाषा, संस्कृति के लोग यहां आकर डेरा जमाए थे। प्रधानमंत्री मोदी तो शाम को पहुंचे लेकिन सुबह से ही काशी में लोग उनकी झलक को पाने के लिए आतूर दिखे। गुरुवार को रोड- शो करने वाले प्रधानमंत्री ने दिखा दिया कि वे प्रचार अभियान में आज भी सबके गुरु हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story