×

राहुल गांधी, साध्वी निरंजन, श्याम चरण, इन्द्रजीत सरोज तथा निर्मल खत्री ने पर्चा दाखिल किये

लोक सभा चुनाव के पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के पहले दिन कुल सात प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें

Anoop Ojha
Published on: 10 April 2019 4:31 PM GMT
राहुल गांधी, साध्वी निरंजन, श्याम चरण, इन्द्रजीत सरोज तथा निर्मल खत्री ने पर्चा दाखिल किये
X

लखनऊ: लोक सभा चुनाव के पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के पहले दिन कुल सात प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें अमेठी से कांग्रेस के राहुल गांधी, बांदा से सपा के श्याम चरण गुप्ता, फतेहपुर से बीजेपी के साध्वी निरंजन ज्योति, कौशाम्बी से सपा के इन्द्रजीत सरोज, फैजाबाद (अयोध्या) से कांग्रेस के निर्मल खत्री तथा लोक गठबंधन पार्टी के विजय शंकर पाण्डेय एवं बहराइच से बीजेपी के अक्षयवर लाल ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।

यह भी पढ़ें......संघ की कोर कमेटी की सदस्य हैं ममता, भाजपा से किया समझौता: अधीर रंजन चौधरी

चौथे चरण के 13 लोकसभा क्षेत्रों में आज नामांकन पत्रों की जांच में 156 नामांकन पत्र सही पाये गये तथा 97 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त कर दिये गये। इसके अलावा पांचवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों हेतु आज नामांकन केपहले दिन सात प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इसके साथ ही -निघासन विधानसभा उप निर्वाचन में जांच के उपरान्त सभी नामांकन पत्र सही पाये गये।

यह भी पढ़ें......PM मोदी का राहुल पर हमला, कहा- पिता का पाप धोने के लिए मढ़ रहे आरोप

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि चौथे चरण में आज नामांकन पत्रों की जांच के बाद शाहजहांपुर में एक प्रत्याशी के, खीरी में एक , हरदोई में दो , उन्नाव में 10, फर्रूखाबाद में 12, इटावा में तीन , कन्नौज में 12, कानपुर (कानपुर नगर) में 13, अकबरपुर (कानपुर नगर) में 21, जालौन में 8, झांसी में 10 तथा हमीरपुर में चार प्रत्याशियों के नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त किये गये।

यह भी पढ़ें......महबूबा ने राजमार्ग प्रतिबंध नहीं मानने को कहा, केंद्र को फलस्तीन जैसे हालात को लेकर चेताया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन पत्रों की जांच के उपरान्त शाहजहांपुर में 15 प्रत्याशी, खीरी में 15, हरदोई में 12, मिश्रिख (हरदोई) में 13, उन्नाव में 9, फर्रूखाबाद में 10, इटावा में 14, कन्नौज में 10, कानपुर (कानपुर नगर) में 14, अकबरपुर (कानपुर नगर) में 14, जालौन में 5, झांसी में 11 तथा हमीरपुर में 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पायेे गये।

यह भी पढ़ें......लोकसभा चुनाव: पहले चरण का मतदान कल, सभी तैयारियां पूरी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story