×

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, पुलिस मूर्ति को तोड़ने के सबूतों को मिटाने का प्रयास कर रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल पुलिस राज्य सरकार के साथ सांठगांठ कर ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’’ द्वारा मूर्ति को तोड़े जाने की घटना के साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास कर रही है।

Anoop Ojha
Published on: 16 May 2019 3:11 PM GMT
PM नरेंद्र मोदी ने कहा, पुलिस मूर्ति को तोड़ने के सबूतों को मिटाने का प्रयास कर रही है
X

मथुरापुर (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल पुलिस राज्य सरकार के साथ सांठगांठ कर ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’’ द्वारा मूर्ति को तोड़े जाने की घटना के साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास कर रही है।

मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘अपनी आसन्न पराजय से हताश’’ ममता बनर्जी ने चुनाव के बाद मुझे सींखचों के पीछे डालने की धमकी दी है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडे हिंसा फैला रहे हैं और उन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया। जिस तरह से राज्य सरकार ने नारदा एवं शारदा घोटालों के साक्ष्य मिटाये, उसी तरह से यह इस घटना के साक्ष्य मिटाने का प्रयास कर रही है।’’

यह भी पढ़ें...... खड़गे को लेकर कुमारस्वामी, सिद्धरमैया के बीच टि्वटर पर छिड़ी बहस

प्रधानमंत्री ने इस बात पर बल दिया कि प्रतिमा को तोड़ने के कृत्य में शामिल लोगों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो मिसाल बन सके।

मोदी ने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी घटना के साक्ष्य मिटाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि ‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों’ को बचाया जा सके।

उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस और उनके गुंडों ने बंगाल को एक नरक बना दिया है। जो इस पाप में शामिल हैं उन्हें बड़ी सजा मिलनी चाहिए।

कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा देखने को मिली थी। इस संघर्ष के दौरान 19 वीं सदी के समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा तोड़ दी गयी थी।

यह भी पढ़ें......गोरखपुर: अमित शाह ने रोड शो में उमड़ा जनसैलाब,सड़कों पर गूंजा मोदी मोदी

मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘दीदी अपनी आसन्न पराजय से बेचैन हो उठी हैं। वह इतना हताश हो गयी हैं कि मुझे सलाखों के पीछे डालने की धमकी देने लगी हैं।’’

बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बुआ-भतीजा ‘जोड़ी’ की रुचि केवल बंगाल को लूटने और ‘टोलाबाजी (जबरन धन वसूली रैकेट)’ सिंडिकेट चलाने में है।

उन्होंने दावा किया कि लोगों के मूड को देखते हुए लग रहा है कि राज्य में ‘बुआ-भतीजा’ सरकार के दिन गिनती के रह गये हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतर पर जीत दर्ज करेगी और देश में 300 से अधिक पर सफल होगी।

अभिषेक बनर्जी को तृणमूल कांग्रेस में दूसरे स्थान पर माना जाता है और वह डायमंड हार्बर से दोबारा लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल में हिंसा के कारण लोकतंत्र को मलिन कर दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस को दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा से समस्या है और ‘जय श्रीराम’ कहना भी बंगाल में एक अपराध है।’’

यह भी पढ़ें......अमित शाह भगवान नहीं तो ममता भी कोई ‘संत’ नहीं : शिवसेना

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा बंगाल में लोकतंत्र को बहाल करने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने तो राज्य में उनके पार्टी कार्यालयों पर भी कब्जा जमाने की धमकी दी है।

मोदी ने कहा, ‘‘आप एवं आपकी पार्टी को अब जमीन हथियाने के लिए जाना जाता है। इसके कारण लोगों का आपके ऊपर से भरोसा मिट गया है और उन्होंने आपको हराने का मन बना लिया है।’’

बनर्जी को ‘स्टिकर दीदी’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि वह बंगाल के विकास में रुचि नहीं रख रही हैं बल्कि केन्द्रीय योजनाओं पर अपने स्टिकर लगाने की इच्छुक रहती हैं।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को देश के प्रधानमंत्री पर कोई भरोसा नहीं है किन्तु वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सराहना करने में नहीं झिझकती हैं।

उन्होंने भाजपा की युवा इकाई की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की हाल में हुई गिरफ्तारी का परोक्ष उल्लेख करते हुए कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं को जेल के पीछे डाल देती हैं और जनता को सताने के लिए उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को खुला छोड़ रखा है।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story