×

TIPS: पढ़ाई के बाद घर के इंटीरियर में आता है ये काम, इससे मिलता है घर को नया लुक

suman
Published on: 29 March 2019 8:36 AM GMT
TIPS: पढ़ाई के बाद घर के इंटीरियर में आता है ये काम, इससे मिलता है घर को नया लुक
X

जयपुर:घर को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाऐं बहुत मेहनत करती है और चाहती है कि उनके घर की सजावट की सभी बड़ाई करें। इस तारीफ को पाने के लिए महिलाऐं कई अनूठे तरीके अपनाती हैं।एक ऐसा ही अनूठा तरीका बताने जा रहे है जिसकी मदद से घर की सजावट आसानी से की जा सकें और वह तरीका है मैप। पढ़ाई के काम आने वाला मैप भी घर की सजावट में भी काम आता है।

*कैंडल वॉस के बाहरी हिस्से में ग्लू की मदद से छोटे मेप को पूरी गोलाई मे लगा दें। जब इसके अंदर कैंडल जलाएगी तो मेप में से निकलती रंग-बिरंगी रोशनी आपके घर को चमका देगी।

*इसकी सजावट करने के लिए पुराने मेप को गोलाई शेप में काट कर ग्लू की मदद से लैंप के उपरी हिस्से में लगा दें। चिपकाने के बाद इस कुछ देर सूखने के लिए रख दें। जब यह सूख जाए तो इसे ऑन करके देखें। लैंप में से निकलती लाइट से आपको घर को एक नया लुक मिलेगा।

*घर में रखी लकड़ी की पुरानी कुर्सी को नया बनाने के लिए आप उस पर मेप को अच्छी तरह से लगा दें। इससे बड़ी ही आराम से आपकी पुरानी कुर्सी को नया लुक मिल जाएगा।

ब्रेक्जिट से घटेगी यूरोप की अरबों की आय, सालाना करीब 67 अरब यूरो का होगा घाटा

*घर में पड़े लकड़ी के फ्रेम को अच्छी तरह से साफ करने के बाद उसे वार्निश कर लें। वार्निश करने के बाद उसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब वो सूख जाए तो हैंडल को छोड़ कर बाकी पूरी जगह पर मेप को चिपका दें। इसके अलावा मेप को फ्रेम करवा कर भी दिवारों पर लगा सकते है।

* घर की या किचन की की शेल्फ को नया बनाने के लिए आप पर मेप चिपका सकती है। मेप को शेल्प के आकार में काट कर उसे चिपकाने के बाद सूखने के लिए छोड़ दें। अच्छी तरह से सूखने के बाद इस पर अपना सामान रख सकती है।

* पार्टी रखने के बाद आपको समझ नहीं आता कि किस तरह से डैकोरेशन करें। घर की डिफरेंट तरीके से डैकोरेशन करने के लिए आप मोटे गत्ते पर मेप को चिपका कर उस पर फ्लावर या हार्ट शेप बना कर काट लें। काटने के बाद आप इसे डोरी में इकट्ठा कर लें। अब आपकी पार्टी डैकोरेशन के लिए डिफरेंट तरीके की लड़ी तैयार है।

suman

suman

Next Story