नेता जी! यूपी के इस इलाके में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की है तैयारी, जानिए क्यों

यूपी के मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे क्षेत्र के लोगों ने उनके गांव को लिंक रोड से न जोड़ने के विरोध में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा कर दी है।

Rishi
Published on: 27 March 2019 3:10 PM GMT
नेता जी! यूपी के इस इलाके में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की है तैयारी, जानिए क्यों
X

मुरादाबाद : यूपी के मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे क्षेत्र के लोगों ने उनके गांव को लिंक रोड से न जोड़ने के विरोध में लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी नेता के गांव में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें…..3 भारतीय 7 दिनों के लिए जाएंगे अंतरिक्ष, गगनयान प्रोजेक्ट के लिए 10 हजार करोड़ मंजूर

क्या है मामला

मुरादाबाद के मूंढापांडे ब्लाक इलाके में पड़ने वाले हिरण खेडा गांव के सैकड़ो लोगों ने आज राजनीतिक दलों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण गांव को लिंक रोड से जोड़ने वाले रास्ते पर जमा हुए और विरोध करते हुए नारेबाजी की। ये ग्रामीण अपने हाथों में एक बड़ा बैनर लिए हुए थे, जिस पर साफ तौर पर लिखा हुआ था कि रोड़ नहीं तो वोट नहीं।

यह भी पढ़ें…..अंतरिक्ष में भारत ने दुनिया को दिकाई ताकत, जानिए क्या है ऐंटी सैटलाइट मिसाइल

इन ग्रामीणों का गुस्सा जिला प्रशासन के खिलाफ भी था, क्योंकि पिछले कई सालों से ये लोग कई गांव को जोड़ने वाली सड़क बनवाने के लिए लिखित में आवेदन दे चुके हैं। लेकिन आज तक उनकी सुनी नहीं गई।

ग्रामीणों के अनुसार ये दो किलोमीटर का रास्ता हैं जिससे कई गांव के लोग आते-जाते हैं, लेकिन उसके बाद कच्चा पड़ा हुआ हैं। बरसात के दिनों में पूरे इलाके में पानी भर जाता हैं। कई गांव का सम्पर्क कट जाता हैं। अब वो लोग किसी भी नेता को गांव में नही घुसने देंगे। नेता सिर्फ चुनाव में वोट मांगने आते हैं। अगर उनके रास्ते की समस्या का समाधान नहीं होता हैं, तो इलाके के सभी लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…..वादों को पूरा नहीं करने के लिए BJP को याद किया जाएगा : चिदंबरम

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story