×

Muzaffarnagar News: प्रतिमा तोड़ने वाले गिरफ्तार दो आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को कुछ शरारती तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया था, इस संबंध में पुलिस तुरंत संज्ञान लेते हुए वहां के प्रशासन व सब लोगों से बातचीत करते हुए नई मूर्ति की स्थापना कर दी गई थी एवं मौके पर शांति व्यवस्था स्थापित कर दी गई थी।

Amit Kaliyan
Published on: 3 May 2023 10:46 PM GMT
Muzaffarnagar News: प्रतिमा तोड़ने वाले गिरफ्तार दो आरोपी गिरफ्तार
X
गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी(Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: जनपद की पुलिस ने 5 दिन पूर्व भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़कर क्षतिग्रस्त करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथोड़ा और सरिया भी बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि गिरफ्त में आए आरोपियों ने शरारत के जरिए सामाजिक विद्वेष को बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था। दरअसल खतौली कोतवाली क्षेत्र के मुबारिक तिगाई गांव में बीती 29 अप्रैल की देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिसके बाद घटना को अंजाम देकर भाग रहे कुछ शरारती तत्व गांव के एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

दिन निकलने पर जब ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई तो ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया था जिसकी सूचना पर आलाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे थे जहाँ उन्होंने ग्रामीणों को शांत कर सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर अपनी आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने उस समय तुरंत धारा 395 ,160 और 427 में मुकदमा दर्ज कर लिया था। जिसके चलते पुलिस ने बुधवार को मडकरीमपुर जाने वाले रास्ते से घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी मुकुल राणा और विकास को गिरफ्तार लिया है जिनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक हथोड़ा और सरिया भी बरामद किया है।

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए सीओ खतौली रविशंकर मिश्रा ने बताया कि 29-30 अप्रैल की रात में खतौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुबारिकपुर तिगाई गांव मे एक घटना घटित हुई थी। जहाँ एक भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को कुछ शरारती तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया था। इस संबंध में पुलिस तुरंत संज्ञान लेते हुए वहां के प्रशासन व सब लोगों से बातचीत करते हुए नई मूर्ति की स्थापना कर दी गई थी एवं मौके पर शांति व्यवस्था स्थापित कर दी गई थी। किसी भी प्रकार कि कोई समस्या नहीं आने दी गई थी और इसी क्रम में आगे तहरीर लेकर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था और जो शरारती तत्व थे उनको पकड़ने के लगातार प्रयास चल रहे थे जिसके लिए सभी सबूत..... इकट्ठे किये जा रहे थे। इसमें सीसीटीवी कैमरा आदि कि मदद से जो घटना में शामिल 2 लोग थे उनको खतौली पुलिस टीम ने अरेस्ट कर लिया है और उनके पास से घटना में प्रयुक्त दो सरिये व एक हथोड़ा बरामद हुआ है। इन अभियुक्त गणों से पूछताछ में यह पता चला है कि सामाजिक विद्वेष को बिगाड़ने के लिए इन्होने ये कृत्य किया है। इनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है एवं इनके बारे में अन्य जानकारी इकट्टा की जा रही है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story