Muzaffarnagar News: 12 दिन से लापता है एक परिवार, परिजनों ने एसएसपी से लगाई गुहार

Muzaffarnagar News:गुमशुदगी थाने में दर्ज कराने के बाद अब पीड़ित परिजन बरामदगी को लेकर लगातार आलाधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन 12 दिन बाद भी इस परिवार का पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है। शनिवार को एक बार फिर से एसएसपी कार्यालय पहुंचकर इस लापता परिवार के परिजनों ने एसएसपी मुजफ्फरनगर से परिवार की बरामदगी की मांग की।

Amit Kaliyan
Published on: 6 May 2023 10:23 PM GMT
Muzaffarnagar News: 12 दिन से लापता है एक परिवार, परिजनों ने एसएसपी से लगाई गुहार
X
(Pic: Social Media)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक परिवार पिछले 12 दिनों से लापता है। जिसके गुमशुदगी थाने में दर्ज कराने के बाद अब पीड़ित परिजन बरामदगी को लेकर लगातार आलाधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन 12 दिन बाद भी इस परिवार का पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है। शनिवार को एक बार फिर से एसएसपी कार्यालय पहुंचकर इस लापता परिवार के परिजनों ने एसएसपी मुजफ्फरनगर से परिवार की बरामदगी की मांग की है। साथ ही इन पीड़ित परिजनों ने यह चेतावनी भी दी है कि जल्द ही अगर उनके परिवार का कोई सुराग नहीं लगा तो वह एसएसपी कार्यालय में आत्मदाह कर देंगे।

दरअसल मामला पुरकाजी थाना क्षेत्र के कमहेड़ा गांव का है। जहां बीती 24 अप्रैल को एक 27 वर्षीय व्यक्ति अश्वनी अपनी 27 वर्षीय पत्नी हिना उर्फ लीना 2 वर्षीय पुत्र अभिनंदन और 5 वर्षीय पुत्र शिवाय के साथ बाइक पर अपने गांव से पुरकाजी बच्चों के आधार कार्ड और स्कूल कोर्स लेने के लिए निकला था। लेकिन फिर अश्वनी का यह परिवार लौटकर घर वापस नहीं आया। जिसपर पीड़ित परिजनों द्वारा लापता परिवार को सभी जगह तलाश करने के बाद इसकी गुमशुदगी पुरकाजी थाने में दर्ज कराई थी, जिसके बाद आज 12 दिन बीत जाने के बाद भी इस परिवार का पुलिस कोई सुराग तक नहीं लगा पाई है जिसके चलते इस लापता परिवार के परिजनों ने आज एसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी से परिवार की बरामदगी की मांग करी है।

इस दौरान लापता अश्वनी के भाई मनोज कुमार ने तो मीडिया से बात करते हुए यहां तक चेतावनी दे डाली कि अगर जल्द ही उनके लापता परिवार का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई तो वह यहां आकर आत्मदाह करेंगे। मनोज कुमार की मानें तो हम एसएसपी ऑफिस पर पहुंचे हैं क्योंकि हम बहुत पीड़ित है, हमारा एक पूरा परिवार गायब है, जिसमें मेरा भाई, उनकी बीवी और दो बच्चे हैं। पूरा परिवार गायब है, ये पिछली 24 तारीख का केस है और अभी तक पुलिस के पास सुई की नोक के बराबर भी सुराख नहीं है, जब भी हम जाते तो तसल्ली भरा आश्वासन ही हमारे हाथ लगता है, हम आपके माध्यम से एसएसपी ऑफिस तक ये कानूनी बात करना चाहते हैं कि अगर हमे ठोस कार्यवाही ना मिली तो हम यहीं आत्मदाह करेंगे। हम पिछली एक तारीख को भी आये थे तब भी ये आश्वासन दिया गया था की 2 दिन पुलिस को दीजिये कुछ न कुछ आपको मिलेगा। मैं मीडिया बंधुओं के माध्यम से ये संदेश देना चाहता हूं कि अगर जल्द ठोस से ठोस कार्यवाही न की गई तो हम लोग यहीं आत्मदाह करेंगे और यहीं धरना-प्रदर्शन करेंगे। ये थाना पुरकाजी क्षेत्र के ग्राम तुगलकपुर कम्हेड़ा की घटना है। पुलिस अभी तक हमें कोई ठोस कार्यवाही करते दिखाई नहीं दे रही और हम कह रहे हैं कि अगर पुलिस इस लायक नहीं है एवं इतनी नाकारा और निकम्मी है तो हम इसमें सीबीआई की मांग करेंगे। परिवार पुरकाजी में अपना आधार कार्ड और बच्चों का कोर्स लेने गया था और जब से अब तक गायब है घर नहीं आया है। हम सब रिश्तेदार हैं और हम सब परेशान है। हम इसमें ठोस से ठोस कार्यवाही चाहते हैं।

वहीं इस मामले में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि ये दिनांक 24.04.2023 को थाना पुरकाजी को ये सुचना प्राप्त हुई थी की ग्राम कम्हेड़ा में एक व्यक्ति अपनी बीवी और बच्चों के साथ घर-परिवार छोड़कर गायब हो गया है। इसके संबंध में वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाने पर गुमशुदगी दर्ज की गई है और पुलिस जो परिवार गायब हुआ है उसको बरामद करने की कोशिश कर रही है, अभी तक इसमें कुछ तथ्य सामने आये हैं। पुलिस उनके आधार पर अपनी कार्यवाही कर रही है एवं जल्द ही इनकी बरामदगी की जाएगी। साथ ही अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी, इसमें अभी बताया गया है कि एक व्यक्ति है वो अपनी पत्नी और बच्चो के साथ गायब हुआ है बाकि इसमें जब उनकी बरामदगी हो जाएगी तो वो कहां गए है, क्यों गए हैं इन सब चीजों को प्रकाश में लाया जायेगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story