×

Muzaffarnagar News: पहलवानों के धरने को खाप पंचायतों का समर्थन, सात तारीख को जाएंगे जंतर-मंतर

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद की ऐतिहासिक सोरम चौपाल पर आज खाप चौधरियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई थी।

Amit Kaliyan
Published on: 5 May 2023 11:41 AM GMT
Muzaffarnagar News: पहलवानों के धरने को खाप पंचायतों का समर्थन, सात तारीख को जाएंगे जंतर-मंतर
X
Muzaffarnagar Panchayats (photo: social media )

Muzaffarnagar News: दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। बुधवार की रात दिल्ली पुलिस की सख्ती के चलते अब इस मामले में खाप चौधरियों ने भी अपना झंडा बुलंद कर दिया है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद की ऐतिहासिक सोरम चौपाल पर आज खाप चौधरियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई थी। जिसमें सर्वसम्मति से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को अपना समर्थन देते हुए यह फैसला लिया गया है कि 7 मई को एक दर्जन खाप दिल्ली के जंतर मंतर पर जाकर पहलवानों का समर्थन करेंगे।

इन प्रदेशों के खाप होंगे शामिल

बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान की तक़रीबन एक दर्जन खाप देशवाल, राठी, बुड़ियांन, दुड्डा, बेनीवाल, कुंड, निर्वाल, बालियान, घनघस, लाटीयान, अहलावत और बत्तीसा के चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर इकट्ठा होंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे। सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे खिलाड़ियों को पूर्ण समर्थन है। सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान की मानें तो आपातकालीन बैठक हमें मजबूरन बुलानी पड़ी है, उसमें सभी खाप चौधरी एकत्र हुए और बुद्धिजीवी वर्ग भी था, ये कोई बड़ी पंचायत तो नहीं थी।

बस खाप चौधरियों का विचार-विमर्श था। उन्होंने कहा कि वो जो धरना चल रहा है लड़कियों का खेल के विषय में, वह एक शोषण का मामला है। उसके विषय में बातचीत हुई है और यह निर्णय लिया गया है कि सात तारीख में सभी खाप चौधरी जंतर मंतर जाएंगे। वह तो सभी लोग बैठकर निर्णय लेंगे कि आगे की रणनीति क्या होगी। उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में खाप पंचायतों के कदम को लेकर कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। उधर, इस मामले में खाप पंचायतों के हस्तक्षेप से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। सूत्र बताते हैं कि आगामी सात तारीख को खाप चौधरियों के आगमन को देखते हुए वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी जाएगी।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story