TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Muzaffarnagar News: खिलाड़ियों के धरने में शामिल खाप चौधरी शाम तक करेंगे रणनीति का ऐलान

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, राजस्थान और पंजाब से खाप चौधरी आज दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर पहुंचेंगे।

Amit Kaliyan
Published on: 7 May 2023 11:13 AM GMT
Muzaffarnagar News: खिलाड़ियों के धरने में शामिल खाप चौधरी शाम तक करेंगे रणनीति का ऐलान
X
Rakesh Tikait (Image: Newstrack)

Muzaffarnagar News: दिल्ली जंतर मंतर पर खिलाड़ियों का धरना लगातार जारी है। खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद से दर्जनभर खापों के चौधरियों ने दिल्ली के लिए कूच किया है। उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, राजस्थान और पंजाब से खाप चौधरी आज दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर पहुंचेंगे। जहां पर इन खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

इन गांवों की खाप पंचायत के लोग गए दिल्ली

तीन दिन पूर्व मुजफ्फरनगर जनपद के सोरम गांव में चौपाल पर खाप चौधरियों की एक आपातकालीन बैठक हुई थी। जिसमें यह फैसला लिया गया था कि आज यानी सात मई को खापों के चौधरी दिल्ली जंतर मंतर के लिए कूच करेंगे। इसी क्रम में आज किसानों की राजधानी कहे जाने वाले मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित सिसौली गांव से देशवाल, राठी, बुड़ियांन, दुड्डा, बेनीवाल, कुंड, निर्वाल, बालियान, घनघस, लाटीयान, अहलावत और बत्तीसा खाप के दर्जनभर चौधरी दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। जिनके साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश टिकैत भी खिलाड़ियों के धरने में शामिल होंगे।

चार बजे करेंगे ऐलान, ब्रजभूषण से रूख साफ करने की मांग

जानकारी के मुताबिक दिल्ली धरने पर पहुंचकर आज ये खापों के चौधरी खिलाड़ियों के साथ वार्तालाप कर आगे की रणनीति बनाएंगे। जिसका ऐलान तीन से चार बजे के बीच एक प्रेस वार्ता किया जाएगा। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने ब्रजभूषण पर बोलते हुए कहा कि उनकी भी बात सुनी जाएगी। अगर बृजभूषण ने कोई गलती कर रखी है तो उसका एहसास करें। गलती मानें और आगे के लिए कहें कि ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। समाज में समझौते के बहुत से तरीके हैं। ऐसा नहीं है कि तानाशाही से ही काम चलता है। नरेश टिकैत की मानें तो आज तेरहवां दिन हो जाएगा, जो वहां पहलवान और बहन-बेटियां धरने पर बैठी हैं। उनकी क्या पीड़ा और क्यों सुनवाई नहीं हो रही, इसी को लेकर जंतर-मंतर पर बैठक रखी गई। जिसमें खाप चौधरी शामिल होंगे।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story