×

Best Travel Credit Card India: क्रेडिट कार्ड दे सकता है फायदा, इन्हें मिला 25 लाख तक फ्री यात्रा

Best Travel Credit Card India: अगर आप भी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मुफ्त यात्रा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा. ऐसे में एक मामला सामने आया है कि जिसमें एक व्यक्ति ने 25 लाख तक की मुफ्त यात्रा का फायदा उठाया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 25 May 2023 2:47 PM GMT
Best Travel Credit Card India: क्रेडिट कार्ड दे सकता है फायदा, इन्हें मिला 25 लाख तक फ्री यात्रा
X
Best Travel Credit Card India (Pic Credit - Social Media)

Best Travel Credit Card India: क्रेडिट कार्ड से अब आपको फ्री ट्रैवल करने का फायदा मिल सकता है। आपको अपने क्रेडिट कार्ड का ज्यादा से ज्यादा से उपयोग करना पड़ेगा। इससे आपको कैशबैक और रिवार्ड प्वाइंट मिलता है।उसी से। यह सुविधा का लाभ उठाया गया है।

आप भी अगर घूमना चाहते है और आपके पास बजट की दिक्कत है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 25 लाख तक का आप फायदा उठा सकते है। लेकिन आपके पास क्रेडिट कार्ड का होना आवश्यक है। आप क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही सब कुछ आप एफर्ट कर सकते है। आप विदेश की यात्रा जैसे दिल्ली और आयरलैंड के बीच लगभग बिज़नेस क्लास की 15 फ्लाइट की टिकट बुक की। जिसका पेमेंट क्रेडिट कार्ड से किया। जिससे ज्यादा अमाउंट में रिवार्ड प्वाइंट मिल पाए। जोकि बजट का एक भाग शामिल है। जिसमे फ्लाइट का खर्चा और होटल में रुकने की व्यवस्था भी जुड़ी हुई है।

क्रेडिट कार्ड से आपको कई अन्य सुविधाएं भी मिलती है,

ई-कॉमर्स साइटों पर खरीदारी करने, गैजेट खरीदने, मूवी देखने और बाहर खाने के लिए कैशबैक और वाउचर जैसी सुविधाएं मिलती है। जिनका क्रेडिट कार्ड ग्राहक फायदा उठा सकते है। अपने सभी खर्चों को क्रेडिट कार्ड के जरिए पूरा किया जा सकता है। जिससे पर्याप्त रिवार्ड पॉइंट मिल सकें, जो उनके ट्रैवल बजट का एक बड़ा भाग होगा।

ट्रांजैक्शन से मिलते है ज्यादा कैशबैक

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के वित्त प्रोफेसर अंसारी ने बताया कि मैं अपने सभी नियमित खर्चों के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करता हूं, किराए, किराने का सामान, खरीदारी और बाहर खाने के लिए, और प्रत्येक लेनदेन से मुझे रिवार्ड पॉइंट मिलते है। यहां तक कि छोटे खर्चों के लिए भी, जैसे रिक्शा या सब्जी विक्रेताओं को भुगतान करने के लिए मैं क्रेडिट कार्ड का उपयोग करता हूं।

उद्यमी सुमंता मंडल के बारे में जानते है,

मुर्शिदाबाद के उद्यमी सुमंता मंडल के बारे में जानते है, जिनका क्रेडिट कार्ड के जरिए यह 2 महीने का खर्च निकाल सकते है। मेरे पर्सनल खर्च भी वही तक हैं, लेकिन एक कारोबार के मालिक के रूप में, मैं अपने खर्चों को कवर करने के लिए कई बिजनेस क्रेडिट कार्ड का यूज भी करता हूं। जैसे विक्रेता भुगतान, विज्ञापन लागत, सॉफ्टवेयर सदस्यता और होस्टिंग लागत आदि सब शामिल है।

ऐसे कर सकते है यूज,

बता दें कि इस मामले से एक बात क्लियर हो गई है कि अगर आप सबसे ज्यादा क्रेडिट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको रिवार्ड पॉइंट मिलते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपने समय पर अपना क्रेडिट कार्ड का भुगतान करते हैं तो इससे आपका सिबिल स्कोर बेहतर रहता है। इससे आपको कैशबैक वाउचर और रिवार्ड पॉइंट मिल सकते हैंजो कि बिल्कुल फ्री होते है और बाद में इसको आप मुफ्त यात्रा के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story