घर में मां देख रही थी TV, बेटे की दोस्त लड़की ने 8000 KM से भेज दी पुलिस, फिर….

17 साल के एक लड़के की जान सिर्फ इसलिए बच गई क्योंकि उसके साथ ऑनलाइन गेम खेल रही दोस्त ने समय पर इमरजेंसी सेवा को उसके बारे में जानकारी दे दी। बता दे, ऑनलाइन गेम खेलने वाली लड़की 8000 किलोमीटर दूर अमेरिका में रहती है और उसका दोस्त इंग्लैंड में।

Published by suman Published: January 16, 2020 | 10:23 am

अमेरिका: 17 साल के एक लड़के की जान सिर्फ इसलिए बच गई क्योंकि उसके साथ ऑनलाइन गेम खेल रही दोस्त ने समय पर इमरजेंसी सेवा को उसके बारे में जानकारी दे दी। बता दे, ऑनलाइन गेम खेलने वाली लड़की 8000 किलोमीटर दूर अमेरिका में रहती है और उसका दोस्त इंग्लैंड में।

दरअसल, सोमवार को इंग्लैंड के विडनेस में रहने वाला ऐडान जैक्सन इस माह के शुरू में रात को अपने बेडरूम में ऑनलाइन वीडियो गेम खेल रहा था। उसके साथ दूसरी ओर अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 20 साल की दिया लाथोरा थी। दिया ने अचानक महसूस किया कि जैक्सन कुछ बोल नहीं रहा है। जो कुछ वह सुन पा रही थी, उससे ऐसा लग रहा था कि जैक्सन को दिल का दौरा पड़ा है।

 

यह पढ़ें….बड़ा रेल हादसा: 40 से ज्यादा घायल, 6 की हालत नाजुक, राहत-बचाव कार्य जारी

 

अपने दोस्त की तरफ से कोई जवाब ना देने पर लाथोरा तुरंत ही इंग्लैंड के शहर का आपातकालीन नंबर तलाशना शुरू किया। उसे नॉन इमरजेंसी पुलिस का नंबर मिल गया। उसने फोन उठाने वाले को बताया कि वह अमेरिका से बोल रही है और अपने दोस्त की मदद करना चाहती है। इसके कुछ देर बाद ही इमरजेंसी पैरामेडिकल टीम जैक्सन की गली में पहुंच गई। उसकी मां कैरोलिन  ने  बताया कि हम घर पर टीवी देख रहे थे और ऐडान अपने कमरे में था। तभी मैंने घर के बाहर पुलिस की दो कारों को देखा, जिनकी लाइट जल रही थी।

यह पढ़ें….मोबाइल की लत से परेशान पिता ने जो किया, उसने बदल दी बेटे की जिंदगी

 

मुझे लगा कि वे किसी वजह से यहां आए होंगे, लेकिन वे सीधे हमारे दरवाजे पर आ गए। उन्होंने बताया कि यहां पर कोई है, जो कोई जवाब नहीं दे रहा है। हमने कहा कि हमने तो किसी को भी नहीं बुलाया है। तब उन्होंने कहा कि उनके पास अमेरिका से फोन आया है। मैंने तब ऐडान को देखा तो वह बहुत मुश्किल में था। ऐडान की मां का कहना है कि अगर उचित समय पर मेडिकल सहायता नहीं मिली होती तो स्थिति और भी बुरी हो सकती थी।