×

किसी को चाहिए खुद बनाया नाश्ता तो कोई है चाय का मुरीद, ये है इन दिग्गजों की डाइट

कहते हैं सुबह का ब्रेकफास्ट पूरे दिन एनर्जी भर देता है। इसलिए पूरे दिन जो भी खाएं, लेकिन सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट जरूर करें। इससे दिन की बेहतर शुरुआत  होती है। शरीर के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट भी बहुत जरूरी होता है। एक अच्छा ब्रेकफास्ट मूड तो अच्छा करता ही ब

suman
Published on: 2 Feb 2020 4:48 AM GMT
किसी को चाहिए खुद बनाया नाश्ता तो कोई है चाय का मुरीद, ये है इन दिग्गजों की डाइट
X

लखनऊ: कहते हैं सुबह का ब्रेकफास्ट पूरे दिन एनर्जी भर देता है। इसलिए पूरे दिन जो भी खाएं, लेकिन सुबह-सुबह ब्रेकफास्ट जरूर करें। इससे दिन की बेहतर शुरुआत होती है। शरीर के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट भी बहुत जरूरी होता है। एक अच्छा ब्रेकफास्ट मूड तो अच्छा करता ही ,बल्कि वर्क मोड में आने से पहले एनर्जी हासिल करने के लिए भी बेहद अहम होता है।

अमीर –गरीब हर कोई सुबह कुछ न कुछ जरूर खाता है। हर किसी की ब्रेकफास्ट की अपनी अलग-अलग टाइमिंग और डाइट होती है। आज हम जानते हैं कि सुबह-सवेरे नाश्ते में क्या खाते हैं बिजनेस की दुनिया की ये अमीर लोग...

मुकेश अंबानी का फेवरेट नाश्ता इडली सांभर है। उन्हें मुंबई के मैसूर कैफे का साउथ इंडियन फूड काफी पसंद है। - मुकेश अंबानी नाश्ते में पपीते का जूस पीते हैं और नट्स खाते हैं। खाने में दाल, चावल, सब्जी रोटी खाते हैं।

जुकरबर्ग इन सबसे जुदा अंदाज फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का है। जुकरबर्ग का कहना है कि वह छोटे फैसलों पर सोचने के लिए कभी ज्यादा वक्त नहीं लगाते। जुकरबर्ग के मुताबिक उनका ब्रेकफास्ट तय नहीं है और कभी भी कुछ भी खाना पसंद करते हैं। हालांकि एक रोचक बात यह है कि 2011 में उन्होंने खुद अपने लिए चैलेंज लिया था कि वह उसी जानवर का मीट खाएंगे, जिसका वह खुद शिकार करेंगे।

यह पढ़ें...सेक्स से लेकर टॉयलेट फ़्लस करने तक पर टैक्स, जानकर उड़ जायेंगे होश

सुंदर पिचाई भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ज्यादातर भारतीयों की तरह दिन की शुरुआत चाय से करते हैं। आमतौर पर वह ब्रेकफास्ट में एक कप चाय और एक ऑमलेट लेते हैं।



आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने एक बार नाश्ता तैयार करते हुए एक तस्वीर भी ट्विटर पर डाली थी। महिंद्रा ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि परिवार में उन्हें एग्सपर्ट घोषित किया गया है। महिंद्रा के मुताबिक वह ब्रेकफास्ट में इडली पसंद करते हैं।

यह पढ़ें...ये है रहस्यमयी शिवालय, जहां छिपा है खजाना, सांप करते हैं इनकी सुरक्षा

रिचर्ड ब्रैन्सन ब्रिटेन के अरबपति उद्योगपति और वर्जिन ग्रुप के फाउंडर रिचर्ड ब्रैन्सन ब्रेकफास्ट में फ्रूट सलाद और मुसली खाना पसंद करते हैं। कई बार वह सुबह नाश्ते में ही मछली खाना पसंद करते हैं।जिसमें ओमेगा-3 होता है, जो दिमाग तेज और तंदुरुस्त रखता है। ब्रैनसन इंग्लिश चाय के मुरीद हैं। वे दिन में करीब 20 कप चाय पीते हैं। चाय से उनका गहरा नाता है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे ज्यादातर ख्याल और सपने चाय पीने के दौरान नजर आते हैं।

सीईओ जैक दोर्जे ट्विटर के सीईओ जैक दोर्जे नाश्ते में दो उबले हुए अंडे खाते हैं। खबरों के मुताबिक दोर्जे इन दिनों दिन में सिर्फ एक बार ही खाते हैं। उनका फोकस बैलेंस डाइट पर रहता है ताकि ज्यादा प्रोटीन मिले।प्रोटीन के लिए वे स्टीक (मसल मीट), फिश और चिकन में से एक चीज रखते हैं। इसके अलावा वे पालक, डार्क चॉकलेट और कभी-कभार रेड वाइन भी लेते हैं। डोर्सी का कहना है कम खाने से उनकी एनर्जी बनी रहती है और नींद भी अच्छी आती है।

जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस को नाश्ते में पिल्सबरी बिस्किट खाना पसंद है। उन्हें नाश्ते में हल्की डाइट ही पसंद है।

suman

suman

Next Story