×

पाकिस्तानी कपल के फोटोशूट, ड्रग्स और शेर के बच्चे का क्या है रिश्ता

 सोशल मीडिया पर शादी का वीडियो और फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं। शादी के फोटोशूट की ये तस्वीरें स्टूडियो अफजल की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की गई हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 March 2021 11:30 AM GMT
पाकिस्तानी कपल के फोटोशूट, ड्रग्स और शेर के बच्चे का क्या है रिश्ता
X
पाकिस्तानी कपल ने शेर के बच्चे को फोटोशूट के लिए दी ड्रग्स, वीडियो हुआ वायरल

करांची: पाकिस्तान से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, यहां एक कपल ने अपने वेडिंग फोटोशूट को यादगार बनाने के लिए शेर के बच्चे संग तस्वीरें ली हैं। हालांकि जब ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं तो लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और उन पर कार्रवाई की मांग तेज हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक कपल ने अपनी शादी में शेर के बच्चे को सजावट की वस्तु की तरह उपयोग में लिया। इसके लिए उन्होंने शेर के बच्चे को ड्रग्स की खुराक दी। ड्रग्स इसलिए दी गई, ताकि बच्चा होश में ना रहे।

वायरल हुआ फोटोशूट

सोशल मीडिया पर शादी का वीडियो और फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं। शादी के फोटोशूट की ये तस्वीरें स्टूडियो अफजल की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो टीवी के अनुसार ये एक फोटोग्राफी स्टूडियो है जो लाहौर में स्थित है। शादी का ये वीडियो वायरल होने के बाद से ही जानवरों के हक के लिए लड़ने वाले संगठनों ने इस पूरे मामले के खिलाफ आवाज उठाई है।

यह पढ़ें...आतंकवाद का होगा खात्मा: गृह मंत्रालय का मेगा प्लान, देश की पुलिस बनेगी एडवांस

क्या है वीडियो में

वीडियो में देखा जा सकता है कि कपल अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवा रहे हैं और उनके बीच में शेर का बच्चा बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। ट्विटर पर शेर के बच्चे के फुटेज को देखकर लोग कपल पर भड़क रहे हैं। लोग इस बात से भी हैरान हैं कि कैसे कोई शेर के बच्चे को बेहोश करने के लिए ड्रग्स दे सकता है। पाकिस्तान के एनिमल वेलफेयर संगठन सेव द वाइल्ड ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पंजाब वाइल्डलाइफ से आग्रह किया कि वो शेर के बच्चे को बचाएं।



जानवर को रखना गैरकानूनी नहीं

जेएफके एनिमल रेस्क्यूअर और शेल्टर ने भी इस फोटो और वीडियो को पोस्ट करते हुए पाकिस्तान में जंगली जानवरों को रखने से जुड़ी कुछ जानकारियां दीं। जेएफके संगठन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में जंगली जानवर को रखना गैरकानूनी नहीं है अगर उस जानवर को रखने का लाइसेंस है। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि पाकिस्तान में लाइसेंस मिलने के बाद आप जानवरों को वैसे रख सकते हैं जैसे आप चाहते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने एक मीडिया हाउस को बताया, 'फोटो स्टूडियो में वो शेर का बच्चा एक शख्स के द्वारा लाया गया था जो स्टूडियो से जुड़े लोगों का जानने वाला था। ये सिर्फ एक संयोग है कि उस वक्त वो कपल भी स्टूडियो में मौजूद था जिन्होंने तय किया कि वो कुछ फोटोज शेर के बच्चे के साथ भी खिंचवाएंगे।'

यह पढ़ें...गोविंदा ने खोले फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े राज, बिग बी का किया चौकाने वाला खुलासा

शेर का बच्चा

फोटोग्राफर ने बताया कि तस्वीर में दिख रखा शेर का बच्चा उनका नहीं है और ना ही उसे बेहोश किया गया है। एक फोटोशूट के लिए हमने ऐसे शख्स से बातचीत की जो शेर का बच्चा पालता है। उसका लाइसेंस भी उनके पास है। फोटोशूट के वक्त वो शख्स भी वहां मौजूद थे। हमने शेर के बच्चे को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story