×

कबाड़ से बनी बाइक: ये क्या बना दिया 9वीं पास छात्र ने, गजब का दिमाग पाया है

बाइक में सुजुकी का इंजन है और यामाहा की बॉडी है। और स्कूटर के चक्के लगे हुए हैं। इस तरह उन्होंने पांच गाड़ियों के मेल से एक गाड़ी बनाई है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 10:58 AM GMT
कबाड़ से बनी बाइक: ये क्या बना दिया 9वीं पास छात्र ने, गजब का दिमाग पाया है
X
कबाड़ से बनी बाइक: ये क्या बना दिया 9वीं पास छात्र ने, गजब का दिमाग पाया है

:लखनऊ: छत्तीसगढ़ के नौवीं के छात्र ने कबाड़ से लगाया जुगाड़ कहते हैं।अगर काम कुछ पाने का हुनर और जुनून हो तो कामयाबी पाने से कोई नहीं रोक सकता। जी हां इस को सच कर दिखाया छत्तीसगढ़ के धन धमतरी एक लड़का जिसने अपने मेहनत और लगन के दम पर अपने मनपसंद। इस लड़के ने अपने पसंद की बाइक बना डाली वह भी कबाड़ और जुगाड़ से। 5 गाड़ियों के पार्ट्स मिलाकर नई बाइक बना ली जाए तो यह कमाल की बात हैं।

मैकेनिक काम करता हैं सैफ

यह कमाल करने वाला कोई मैकेनिकल इंजीनियर होल्डर नहीं है। नौवीं क्लास का बच्चा है जो गांव का रहने वाला है। लड़के का नाम सैय्यद सैफ है। जो धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक के सिंगापुर गांव में रहते। सैफ के पिता साइकल मैकेनिक थे सब का मन पढ़ाई में नहीं लगता था। वह अपने पिता के साथ मैकेनिक का काम सीखने लगा काम करते-करते अपने काम में इतना माहिर हो गया। जिसका सबूत हम सबके सामने हैं। बाइक को देखने के लिए रह चलते लोग भी मुड़कर आ जातें हैं। लोगों के लिए ऐसी बाइक सवाल खड़े करती है।

Bike

यह पढ़ें: ओह तेरी! 95 साल की दादी ने क्या कर डाला, हर किसी का मुंह खुला रह गया

इस तरह बना डाली बाइक

यह बाइक उसने कैसे बनाई चलिए जानते हैं। सैयद ने बताया कि उनके बाइक में सुजुकी का इंजन है और यामाहा की बॉडी है। और स्कूटर के चक्के लगे हुए हैं। इस तरह उन्होंने पांच गाड़ियों के मेल से एक गाड़ी बनाई है। इसके लिए उन्होंने ना किसी से ट्रेनिंग ली है ना ही किसी से मदद से बताते हैं। कि इस तरह की बाइक बनाने का जुनून उन्हें अपने मैंने पाया और उन्होंने इसे बना लिया उनके द्वारा बनाई गई इस बाइक को लोग खरीदना भी चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : गाय का खून पी रहे यहां के लोग, सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story