×

धरती के ये 3 महामानव! इनकी हरकत आपको परेशान कर देगी

दुनिया में बहुत से अजीबोगरीब लोग हैं। आज हम आपको धरती के कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा र​हे ​हैं जिनके कारनामे जान आप हैरत में पड़ जाएंगे। तो आइए आपको ऐसे लोगों से परिचित करवाते हैं...

Shivakant Shukla
Published on: 14 Feb 2020 12:51 PM GMT
धरती के ये 3 महामानव! इनकी हरकत आपको परेशान कर देगी
X

नई दिल्ली: दुनिया में बहुत से अजीबोगरीब लोग हैं। आज हम आपको धरती के कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा र​हे ​हैं जिनके कारनामे जान आप हैरत में पड़ जाएंगे। तो आइए आपको ऐसे लोगों से परिचित करवाते हैं...

(1.) 60 साल से नहीं नहाया यह व्यक्ति

एक कूड़ा घर के पास रहने वाले Amou Haji दावा करते हैं कि वह 60 साल से नहीं नहाए। 60 साल पहले जब वह जवान थे तो एक लड़की ने उनका दिल तोड़ दिया। वह इतने आहत हुए कि उन्होंने नहाना धोना बंद कर दिया। अब वह मानते हैं कि यदि वह नहा लेंगे तो बीमार पड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें—हिंदी वालों अलर्ट! सिविल सेवा की कर रहे हैं तैयारी तो जान लें ये जरूरी बात

(2.) 40 साल से नहीं सोया यह व्यक्ति

Thai Ngoc पेशे से एक किसान है और वियतनाम के एक छोटे से गांव में रहते हैं। वह बताते हैं कि जब वह 14 साल के थे तब उन्हें बुखार आया था जो लगभग 1 महीने तक बना रहा। बुखार ठीक होने के बाद उन्हें दोबारा कभी नींद नहीं आई और इस बात को 40 साल हो चुके हैं। वह कई डॉक्टरों को भी दिखा चुके हैं लेकिन इन्हें कोई फायदा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें—लड़कियों के साथ प्रिंसिपल ने की ऐसी गंदी हरकत, मच गया हड़कंप

(3.) 70 साल से कुछ नहीं खाया यह व्यक्ति

गुजरात के रहने वाले प्रह्लाद जाने की कहानी आपने पहले भी कई बार पढ़ी होगी। उन्होंने अपने जीवन के 40 साल एकांत में एक जंगल में बिताए थे। जहां उन्होंने कुछ नहीं खाया। इसके बाद के 30 साल भी उन्होंने कुछ नहीं खाया। लगभग 70 सालों से वह बिना भोजन किए ही जीवित है और इस बात की पुष्टि देश-विदेश के कई डॉक्टर कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें—सनी लियोनी ने पार की हाॅटनेस की हदें, कातिलाना स्माइल से लोगों को बनाया दीवाना

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story