ट्रैफिक पुलिस के डर से अब ये किसने पहना हेलमेट, वायरल हो रही फोटो

इस तस्वीर में कुत्ता हेलमेट लगाए पीछे गाड़ी में बैठा नजर आ रहा है। ये तस्वीर दिल्ली की है। यहां इतना भारी-भरकम जुर्माना वसूला जाता है कि कुत्ते भी इसकी वजह से खौफ में हैं। इसलिए अब कुत्ते भी बाइक पर बैठते समय हेलमेट पहनकर बैठ रहे हैं।

नई दिल्ली: देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 1 सितंबर से लागू हो चुका है। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से चालान कटने के कई नए मामले सामने आ चुके हैं। जुर्माने के तौर पर जनता से भारी-भरकम जुर्माना वसूला जा रहा है। वहीं, अब सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल अब एक कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें: IPL-13 को लेकर बीसीसीआई का बड़ा बदलाव, जानिये आपको क्या दे रहा है टूर्नामेंट

बता दें कि दिल्ली में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सितंबर 2018 के मुकाबले इस साल सितंबर में दर्ज किए गए चालान में भारी गिरावट देखने को मिली है। साल 2018 सितंबर में कुल काटे गए चालान की संख्या 5,24,819 थी। वहीं सितंबर 2019 में 1,73,921 चालान काटे गए। पिछले साल के मुकाबले इस साल 3,50,898 कम चालान काटे गए हैं।

यह भी पढ़ें: सावधान! ज्यादा समय तक फ्लाइट में रहना है घातक, होते हैं ये नुकसान

वहीं, इस तस्वीर में कुत्ता हेलमेट लगाए पीछे गाड़ी में बैठा नजर आ रहा है। ये तस्वीर दिल्ली की है। यहां इतना भारी-भरकम जुर्माना वसूला जाता है कि कुत्ते भी इसकी वजह से खौफ में हैं। इसलिए अब कुत्ते भी बाइक पर बैठते समय हेलमेट पहनकर बैठ रहे हैं। यह तस्वीर बहुत कुछ सिखाती है। कुछ लोग कुत्ते की जागरुकता के फैन हो गए हैं। हालांकि कुछ लोग इसे ट्रैफिक पुलिस का डर भी बता रहे हैं।