नहीं रहे होंगे ऐसे होटल मेंः सोने की बनी है हर चीज, बर्तनों तक पर चढ़ी है परत

इस होटल का नाम है डोल्से हनोई गोल्डन लेक। इस होटल में 25 मंजिले है और कुल 400 कमरे है।

Published by Rahul Joy Published: July 6, 2020 | 12:13 pm
Modified: July 6, 2020 | 12:14 pm

वियतनाम: जब भी हम कहीं घूमने का विचार करते है तो जो सबसे पहले हमारे मन में जो ख़याल आता है वो होता है रुकने का। अगर आप कोई ऐसी जगह घूमने गए हो जहां आपका कोई जान पहचान वाला न रहता हो तो आप होटल में ही रुकना सही समझते है। ऐसे में न जाने पूरी दुनिया में कितने होटल है जिनका कुछ न कुछ पूरी दुनिया में लोकप्रिय है जैसे खाना या वह की साफ़ सफाई।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने वाले है जिसकी खूबी है उसकी बनावट। जी हां ये होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है, जिसकी हर चीज पर सोने की परत चढ़ी है। इस होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल किया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं इस होटल में खाने के बर्तन भी सोने के बने हुए हैं।

अभी-अभी LAC से पीछे हटी चीनी सेना, गलवान घाटी के पास बना ये जोन

समानों पर सोने की कारीगरी

इस होटल का नाम है डोल्से हनोई गोल्डन लेक। इस होटल में 25 मंजिले है और कुल 400 कमरे है। आपको बता दे कि इस होटल की बाहरी दीवारों पर भी 54,000 वर्ग फीट में गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगी हुई हैं। वहीं होटल के लॉबी में भी फर्नीचर और साज-सज्जा के समानों पर सोने की कारीगरी की गई है, ताकि पूरे होटल में सोने का अहसास हो।

सिर्फ इतना ही नहीं इस सोनामहल में जो भी काम करने वाले लोग है उनका ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है। होटल के बेडरूम में फर्नीचर और साज-सज्जा के समानों पर गोल्ड की प्लेटिंग की गई है। वहीं, वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज भी गोल्ड से बने हैं।

सोनामहल छत पर एक इन्फिनिटी पूल भी बनाया गया है। इस पूल के बाहरी दिवालों पर लगी ईटों पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है। डोल्से हनोई गोल्डन लेक का निर्माण 2009 में शुरू हुआ था। ऐसा माना जाता है कि सोना मानसिक तनाव को कम करने में मददगार है। इस वजह से होटल प्रबंधन ने सोने की प्लेटिंग का इतना इस्तेमाल किया है।

कोरोना के बीच इस भयानक बीमारी की दस्तक, भारत के बच्चों के लिए बनी काल

एक रात का किराया

अब बात करते है इसमें रहने के लिए आपकी जेब में कितने पैसे होने चाहिए इसपर। डोल्से हनोई गोल्डन लेक में रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए हैं। वहीं डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने की किराया करीब 75 हजार रुपए है। इस होटल में कुल 6 प्रकार के रूम्स और 6 प्रकार के सुइट हैं। प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत 4.85 लाख रुपए प्रति रात है।

सावन के पहले सोमवार के मौके पर मनकामेश्वर मंदिर में पहुंचे श्रद्धालु, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App