×

राम मंदिर बनाने से बढ़ेगा हिंदुओं और भारत का गौरव : अजय अग्रवाल

सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रहे अजय अग्रवाल ने कहा है कि हमारे लिए और देश के लिए वह क्षण गौरवशाली और ऐतिहासिक होगा जब हमारे यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के पांच अगस्त को भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 10:08 AM GMT
राम मंदिर बनाने से बढ़ेगा हिंदुओं और भारत का गौरव : अजय अग्रवाल
X

रायबरेली: सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रहे अजय अग्रवाल ने कहा है कि हमारे लिए और देश के लिए वह क्षण गौरवशाली और ऐतिहासिक होगा जब हमारे यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के पांच अगस्त को भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे। अब सिर्फ अयोध्या ही नहीं पूरी दुनिया को उस तारीख का इंतजार है जब पीएम मोदी 40 किलो चांदी से बनी श्रीराम के बनने वाले भव्य मंदिर की पहली ईंट रखेंगे। अजय अग्रवाल ने कहा कि मुझे इतना गौरव महसूस हो रहा है जिसको शब्दों में बयान करना कठिन है लेकिन मुझे भी ऐसा लगता है जैसा भारत में रहने वाले हर हिन्दू नागरिक और देश से सच्चा प्रेम रखने वाले अन्य मजहबों के लोगों को लगता है कि अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण से देश की सभी समस्याओं का हल होगा तथा दुनिया में भारत का गौरव और पराक्रम बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें:Railway पर बड़ा फैसला: हो सकता है इसका निजीकरण, बेचने पर चल रहा विचार

अजय अग्रवाल ने कहा कि हमारे लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व मिलना गौरव की बात इसलिए है कि वह जो कहते हैं वह करते हैं। अब राम मंदिर निर्माण की तारीख भी उस ऐतिहासिक तारीख के साथ स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज़ हो जायेगी क्योंकि 2019 में 5 अगस्त को कश्मीर से हटा था अनुच्छेद 370, 2020 में इसी दिन हो रहा अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास, घर-घर में दिवाली मनाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है। देशभर में भी हिन्दुओं ने इस निर्माण के शुरू होने के साथ दीपावली से पूर्व अपने घरों में दीपक जलाकर दीपावली मनाने की तैयारी कर ली है। अधिवक्ता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि इस पांच अगस्त को राम मंदिर बनने का कई सौ वर्षों का भक्तों का इंतजार खत्म हो जाएगा। संतों के मुताबिक वे वर्षों से राम मंदिर निर्माण का इंतजार रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन पर सभी संत उनका स्वागत के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी अयोध्या के विकास का खाका तैयार करने के लिए कई योजनाओं की सौगात भी दे देंगे ऐसा मेरा मानना है।

अजय अग्रवाल ने बताया की मेरी जानकारी के मुताबिक अयोध्या में प्रस्तावित इस भव्य श्री राम मंदिर की नींव 15 फीट गहरी होगी। इसमें 8 परत होंगी और हर परत 2-2 फीट की होगी। नींव में लोहे का इस्तेमाल नहीं होगा। इसे सिर्फ कंक्रीट और मोरंग से तैयार किया जाएगा। रामलला का मंदिर 10 एकड़ में बनेगा। बाकी 57 एकड़ भूमि में राम मंदिर परिसर होगा। मंदिर परिसर में नक्षत्र वाटिका बनाई जाएगी। नक्षत्र वाटिका में 27 नक्षत्र के वृक्ष लगाए जाएंगे। राम मंदिर में लगने वाली शिलाओं को तराशने के बाद अब धुलाई का काम शुरू हो गया है। मंदिर के पुराने नाप के हिसाब से 1 लाख 75 हजार स्क्वायर फीट पत्थरों की जरूरत थी। करीब एक लाख स्क्वाएर फिट पत्थर तराशे जा चुके हैं। बाकी बचे पत्थरों को राम मंदिर परिसर में ही तराशा जाएगा।

भाजपा नेता एवं अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने कांग्रेस को भगवान श्री राम के बनने वाले इस मंदिर की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बनने वाली हिन्दू विरोधी पार्टी करार देते हुए बताया कि हमेशा से ही कांग्रेस नेताओं के मन में हिंदुओं के खिलाफ इतना जहर भरा पड़ा है कि चाहते ही नहीं कि अयोध्या में रामलला तंबू से भव्य मंदिर में पधारें। उन्होंने याद दिलाते हुए बताया कि कांग्रेस ने व्यावसायिक हित के लिए देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर कुठराघात करने की तैयारी कर ली थी। जिस राम सेतु के अस्तित्व को नासा ने भी स्वीकार किया है, जिस राम सेतु को अमेरिकी वैज्ञानिकों ने भी मैन मेड यानि मानव निर्मित माना है, उसे कांग्रेस पार्टी तोड़ने जा रही थी। दरअसल हिंदुओं के इस देश में ही कांग्रेस पार्टी ने हिंदुओं को ही दोयम दर्जे का नागरिक बना दिया है। यही वजह रही कि वह एक अरब से अधिक हिंदुओं की आस्था पर आघात पहुँचाया है।

ये भी पढ़ें:चाइनीज स्पॉन्सरों को IPL में शामिल करने का फैसला निंदनीय, केंद्र कदम उठाए- स्वदेशी जागरण मंच

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने लम्बे समय से राम के नाम पर घिनौनी राजनीति का प्रदर्शन किया है। एक ऐसी राजनीति जिसने राम मंदिर मुद्दे को उलझाने का काम किया। हम सभी जानते हैं कि इस देश से सभी की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति करते हुए केवल तुष्टिकरण का ही सहारा लिया। वास्तव में तुष्टिकरण के कारण ही कांग्रेस की हालत खराब होती गई है। 5 अगस्त को करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के केंद्र और उनके पालनहार, उनके इष्ट श्री राम का भव्य मंदिर बनाना आरम्भ हो जायेगा जो आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बनेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story