Top

अखिलेश पर FIR वाली होल्डिंग, सपा ने लगवाई सड़कों पर, अभिषेक मिश्र ने दी सफाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो अभिषेक मिश्र ने मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा दर्ज मुकदमों की होर्डिंग लगाने के मसले पर सफाई देते हुए कहा है कि सच्चाई को सामने लाने के लिए होर्डिंग लगाया जा रहा है ।

Monika

MonikaBy Monika

Published on 15 March 2021 6:12 AM GMT

अखिलेश पर FIR वाली होल्डिंग, सपा ने लगवाई सड़कों पर, अभिषेक मिश्र ने दी सफाई
X
सच्चाई सामने लाने के लिए लगाई जा रही मुकदमे की होर्डिंग
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

बलिया: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो अभिषेक मिश्र ने मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा दर्ज मुकदमों की होर्डिंग लगाने के मसले पर सफाई देते हुए कहा है कि सच्चाई को सामने लाने के लिए होर्डिंग लगाया जा रहा है । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो मिश्र ने जिले के करनई ग्राम में कल महर्षि परशुराम जी की प्रतिमा का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि आज समाजवादियों पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उनसे सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज होने के बाद दर्ज मुकदमों की होर्डिंग लगाने के बयान पर सवाल किया गया था ।

हम साफ सुथरे लोग हैं

उन्होंने कहा कि हम साफ सुथरे लोग हैं और हम होर्डिंग लगाने की बात इसलिए कर रहे हैं , ताकि लोग भी सच्चाई जान सकें। हम अपना पक्ष सबके सामने रख देना चाहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री ने स्वयं अपना मुकदमा वापस लिया हो । सपा नेता ने भाजपा के लाल टोपी पर किये जा रहे हमले को महिलाओं के सम्मान व श्रृंगार से जोड़ते हुए कहा कि हमारे टोपी के लाल रंग पर भाजपा के लोग कमेंट करते हैं। उस लाल रंग पर, जिस रंग का सिंदूर मां-बहनें लगाती हैं, चूड़ी पहनती हैं। जिस लाल रंग के जोड़े में दुल्हन जाती है। उस लाल रंग पर कमेंट समझ से परे की बात है।

हनुमानजी व भगवान कृष्ण की प्रतिमा

महर्षि परशुराम की सौ प्रतिमा स्थापित कराने के अभियान को भाजपा के हिंदुत्व की काट को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सपा ने अपनी सरकार के समय हनुमानजी व भगवान कृष्ण की प्रतिमा स्थापित कराया है । भाजपा सपा का अनुसरण कर रही है । उन्होंने कहा कि राजनीति का चश्मा बहुत छोटा होता है। भगवान राम, कृष्ण, परशुराम व अन्य देवताओं का चरित्र व उनके प्रति श्रद्धा का भाव काफी बड़ा है, जिसे राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सत्ता आती-जाती रहती है। जब हम सत्ता में थे तो हमने भी भगवान कृष्ण, हनुमान आदि की प्रतिमाएं लगवाई, लेकिन तब उनकी चर्चा नहीं होती थी। पंचायत चुनाव में सिम्बल देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें जो भी होगा संगठन का निर्णय होगा। हम हर चुनाव को फाइनल मान कर चलते है और पूरी मजबूती से लड़ते हैं।

स्वतंत्रता, समानता एवं बंधुत्व की भावना

आगामी विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा ने साफ किया कि समाजवादी पार्टी की नीतियों में एक स्वतंत्रता, समानता एवं बंधुत्व की जो भावना है, उनमें जो विश्वास रखेगा, उसको पार्टी साथ लेकर चलेगी। ओवैसी के यूपी में चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि भारत में रजिस्टर्ड राजनीतिक पार्टी कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है। निर्णय तो जनता को लेना है। इस बार जनता समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। सबके मन में है कि सपा की सरकार बनने के बाद महंगाई कम होगी, टैक्स का भार कम होगा, रोजगार मिलेंगे, किसान के ऊपर बिजली बिल का जो बोझ है वह कम होगा। हम शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, सिंचाई व रोजगार पर काम करेंगे।

हिन्दू-मुस्लिम कर जनता को बहलाने में रहे सफल

पूर्व कैबिनेट मंत्री मिश्र ने कहा कि जब हम समाजवादी लोग बलिया की सड़क, गंगा नदी पर सबसे बड़ा पुल, अस्पताल, यूनिवर्सिटी, स्पोर्ट्स कालेज व यहां हुए अन्य विकास कार्य से जुड़ी उपलब्धि गिना रहे थे, तब भारतीय जनता पार्टी हिंदू मुस्लिम, श्मसान-कब्रिस्तान व रमजान-दीवाली की बात कर जनता को बहलाने में सफल रही। लेकिन अब जनता समझ चुकी है। लोग महंगाई से कराह रहे हैं। बेरोजगारी चरम पर है। हर मुद्दे पर योगी सरकार फेल हुई है।

ये भी पढ़ें : गोरखपुर: कवि संस्कृतिकर्मी देवेन्द्र आर्य के पुत्र की मृत्यु, हार्ट अटैक से तोड़ा दम

तब अखिलेश का कोई न होगा विकल्प

अभिषेक मिश्र ने कहा कि गड्ढामुक्त सड़क से लेकर गन्ना किसानों का भुगतान की बात हो या किसानों की आय दोगुनी करने की, किसी भी वादे को भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया। यह लोग धर्म की राजनीति करते हैं। हम समाजवादी लोग रोजगार, महंगाई पर अंकुश, शिक्षा, सुरक्षा, बेहतर सड़क की बात कर रहे हैं। जिस दिन जनता इन मुद्दों पर आ गई, प्रदेश में अखिलेश यादव का कोई विकल्प नहीं बचेगा।

सपा में है अनुभव, शिक्षित- युवा शक्ति का बेहतर कांबिनेशन

प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है, जिसका कंबीनेशन काफी बेहतर है। मुलायम सिंह यादव जैसे अनुभवी राजनेता हैं। इकोनामी और विकास को बेहतर रूप से समझने वाले अखिलेश यादव हैं। इन दोनों के शानदार कम्बीनेशन और युवा ऊर्जा को साथ लेकर पार्टी चुनाव लड़ेगी और अवश्य जीतेगी।

ये भी पढ़ें : वाराणसी: बेखौफ बदमाश ने छात्र को सरेराह मारी गोली, कसूर था सिर्फ इतना

बगावत वही हो सकती जहां शिक्षा और चिंतन हो

प्रो. मिश्र ने कहा कि बलिया बागियों की धरती है और बगावत वहीं हो सकती है, जहां शिक्षा और चिंतन दोनों हो। शिक्षित लोग ही सही और गलत में अंतर स्पष्ट कर सकते हैं। ऐसी बागी धरा पर आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। यहां युवाओं की ऊर्जा व जोश जिस तरह देखने को मिला, वह काबिले तारीफ है।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210314-WA0308.mp4"][/video]

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Monika

Monika

Next Story