×

हलफनामे से भ्रष्टाचार पर योगी सरकार की जीरो टाॅलरेंस की खुली पोल: अजय कुमार

कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने योगी सरकार के भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मखौल उडाया है। उन्‍होंने कहा कि शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार ने हाईकोर्ट में जो हलफनामा दाखिल किया है उससे साफ पता चल रहा है कि शिक्षक भर्ती में खुला भ्रष्‍टाचार किया गया।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 4:52 PM GMT
हलफनामे से भ्रष्टाचार पर योगी सरकार की जीरो टाॅलरेंस की खुली पोल: अजय कुमार
X
हलफनामे से भ्रष्टाचार पर योगी सरकार की जीरो टाॅलरेंस की खुली पोल: अजय कुमार

लखनऊ: कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने योगी सरकार के भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मखौल उडाया है। उन्‍होंने कहा कि शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार ने हाईकोर्ट में जो हलफनामा दाखिल किया है उससे साफ पता चल रहा है कि शिक्षक भर्ती में खुला भ्रष्‍टाचार किया गया। योगी सरकार अब रंगे हाथ पकडी गई है। हाईकोर्ट से लेकर जनता तक सभी ने देख लिया कि शिक्षक भर्ती भी सरकार ईमानदारी से नहीं कर सकी है। योगी सरकार का असली भ्रष्‍टाचारी चेहरा सामने आ गया है।

....BJP के चाल, चरित्र और चेहरे को उजागर करती है

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि शिक्षक भर्ती 2019 के 31277 अभ्यर्थियों की चयन सूची में विसंगतियों को लेकर शुरू से ही योगी सरकार भ्रष्‍टाचार में घिरी रही है लेकिन हाईकोर्ट में शिक्षक भर्ती को लेकर सरकार की ओर से जो शपथ पत्र दाखिल किया गया है। उसमें सरकार का यह स्‍वीकार कर लेना कि चयन प्रक्रिया में कुछ विसंगतियां रही हैं, भारतीय जनता पार्टी के चाल, चरित्र और चेहरे को उजागर करती है।

ये भी पढ़ें: मोदी ने दिल्‍ली में बैठे बेटे की याद दिलाई, तो महिलाओं ने भाजपा की दीवाली मना दी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एनआईसी के माध्यम से कम अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाना और अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को दरकिनार कर देना । योग्‍य अभ्‍यर्थियों के अधिकारों का न सिर्फ खुला उल्लंघन बल्कि एक बड़े भ्रष्टाचार का जीता जागता प्रमाण भी है। कम अंक पाने वालों को नियुक्ति पत्र देना सरासर गलत है। सरकार अपनी मनमानी पर उतारू होकर योग्यता का अपमान कर रही है और भ्रष्टाचार को खुला प्रश्रय देने का काम रही है। योगी सरकार ने हाईकोर्ट में जो शपथ पत्र दिया है उससे कांग्रेस पार्टी की ओर से भाजपा पर लगाये जा रहे भ्रष्टाचार के उन आरोपों की पुष्टि हो गयी है जिसमें कहा गया है कि शिक्षक भर्ती में जमकर धांधली की गयी है।

बेरोजगारों व किसानों के साथ लगातार छल

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार संस्थागत और संगठित भ्रष्टाचार के माध्यम से नौजवानों, बेरोजगारों व किसानों के साथ लगातार छल कर रही है। उन्होने कहाकि 68.78 प्रतिशत अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिल जाता है और 71.1 प्रतिशत अंक पाने वालों को काउंसिलिंग के लिए अयोग्य करार दिया जाता है और वह न्यायालयों के चक्कर लगाने को अभिशप्त हैं। कई बार नियुक्तियों को लेकर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने राजधानी में धरना प्रदर्शन किया और अपनी आवाज उठायी किन्तु योगी सरकार ने अपने इसी भ्रष्टाचार को पोषित करने के लिए पुलिस की लाठी के दम पर अभ्यर्थियों की आवाज को दबाने का प्रयास किया। जितनी भी योगी सरकार में भर्तियां निकाली गयीं एक भी भर्ती पूरी नहीं हुई और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयीं।

ये भी पढ़ें: रेलवे का सराहनीय कार्य, इस स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में इससे पहले भी तमाम भर्तियों में धांधलियों के आरोप के चलते भर्तियां निरस्त की जा चुकी हैं और सभी भर्तियों में माननीय न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ा है। अभी कल ही यूपीएसएसएससी की बीडीओ भर्ती के सफल अभ्यर्थियों ने कई वर्षों से नियुक्ति न मिलने के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास पर धरना-प्रदर्शन किया था। उनकी जायज मांगों को मानने के बजाय उनको पुलिस के बल पर गिरफ्तार कर उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की गयी।

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story