×

अजय लल्लू ने योगी सरकार पर बोला हमला, डेंगू में लापरवाही और कोरोना से हारी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डेंगू से बचाव के लिए सरकार ने अगर पूरी तत्परता और गंभीरता दिखाई होती तो आज प्रदेश की जनता की जान को जोखिम में ना रहतीा। मच्छर जनित बीमारी डेंगू से बचाव हेतु सिर्फ कागजों में खाना पूर्ति की जा रही है।

Newstrack
Published on: 7 Nov 2020 2:33 PM GMT
अजय लल्लू ने योगी सरकार पर बोला हमला, डेंगू में लापरवाही और कोरोना से हारी
X
अजय लल्लू ने योगी सरकार पर बोला हमला, डेंगू में लापरवाही और कोरोना से हारी

लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर डेंगू मरीजों के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में डेंगू बीमारी ने महामारी का रूप धारण कर लिया है लेकिन योगी सरकार केवल बयान जारी कर चुप बैठी हुई है। लोगों की परेशानी और रोगियों की मौत से सरकार बेपरवाह है।

रोगियों को निजी अस्पतालों में लूटा जा रहा है- अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि राजधानी में आज 8 नये डेंगू के मरीज सामने आये हैं। प्रदेश का कोई ऐसा अस्पताल नहीं है जहां डेंगू के मरीज न भर्ती हों। एक तरफ जहां कोरोना महामारी में आम जनता आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रही है वहीं डेंगू की बीमारी ने उसे और तंगहाल बना दिया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार कोरोना मरीजों का इलाज कराने में भी नाकाम रही है। जांच न करवाकर आंकड़े छुपाने में सरकार जुटी रही और मध्यवर्ग के रोगियों को निजी अस्पतालों में लूटा जा रहा है।

ये भी देखें: वृक्षारोपण घोटाला: 12 लाख रुपये से ज्यादे की हेराफेरी, मुकदमा हुआ दर्ज

इसके बावजूद सरकार को कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि मीडिया में आयी खबरों के अनुसार सिर्फ राजधानी में अभी तक 564 से अधिक डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंच गयी है वहीं केजीएमयू, बलरामपुर, सिविल अस्पताल एवं लोहिया अस्पताल में तीन दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हैं। इससे पूरे प्रदेश में डेंगू के प्रकोप का अंदाजा लगाया जा सकता है।

प्रदेश की जनता की जान को जोखिम

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डेंगू से बचाव के लिए सरकार ने अगर पूरी तत्परता और गंभीरता दिखाई होती तो आज प्रदेश की जनता की जान को जोखिम में ना रहतीा। मच्छर जनित बीमारी डेंगू से बचाव हेतु सिर्फ कागजों में खाना पूर्ति की जा रही है। शासन और प्रशासन डेंगू मच्छरों के लार्वा पनपने से रोकने, दवाइयों का छिड़काव एवं मलिन बस्तियों में मच्छरदानी आदि का वितरण किया गया होता तो इस बीमारी पर कुछ हद तक काबू पाया जा सकता था।

ये भी देखें: रो-पैक्स फेरी सेवा : PM मोदी 8 नवंबर को दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए क्या होगा इम्पैक्ट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग की है कि पूरे प्रदेश में जिलाधिकारियों केा निर्देशित करें कि वह व्यापक पैमाने पर डेंगू से बचाव हेतु दवाईयों का छिड़काव, फागिंग, मच्छरदानी एवं दवाओं का वितरण आदि सुनिश्चित करें एवं डेंगू से पीड़ित लोगों को समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story