×

Akhilesh Yadav पहुंचे विधान परिषद, हसन और चौधरी का कराया नामांकन

विधान परिषद की दो सीटों पर दमदारी से चुनाव लड़ने को तैयार समाजवादी पार्टी इस बार पूरी तरह से आक्रामक राजनीति करती दिखाई दे रही है।

Roshni Khan
Published on: 15 Jan 2021 11:34 AM GMT
Akhilesh Yadav पहुंचे विधान परिषद, हसन और चौधरी का कराया नामांकन
X
अखिलेश यादव हसन और चौधरी के साथ पहुंचे विधान परिषद, कराया नामांकन (PC: social media)

लखनऊ: विधान परिषद की दो सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को जोर-शोर से अपने प्रत्याशियों का नामांकन कराया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद दोनों प्रत्याशियों का नामांकन कराने के लिए विधान भवन पहुंचे। समाजवादी पार्टी के विधानपरिषद सदस्य और अन्य नेता भी इस मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:ममता की बड़ी हार! शाह से मिलेंगी बागी सासंद शताब्दी, किया ये ऐलान

अखिलेश यादव खुद दोनों प्रत्याशियों का नामांकन कराने विधान भवन पहुंचे

lko-sp lko-sp (PC: social media)

विधान परिषद की दो सीटों पर दमदारी से चुनाव लड़ने को तैयार समाजवादी पार्टी इस बार पूरी तरह से आक्रामक राजनीति करती दिखाई दे रही है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की और अब इसी रणनीति के तहत सबसे पहले नामांकन पत्र भी दाखिल करा दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद दोनों प्रत्याशियों का नामांकन कराने विधान भवन पहुंचे और अपने सामने नामांकन पत्र जमा कराया।

दो साल पहले सदस्यता खत्म होने के बाद सदन में नहीं जा सके

इस दौरान उनके एक तरफ विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और दूसरी ओर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी मौजूद रहे। राजेंद्र चौधरी इससे पहले विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं लेकिन दो साल पहले सदस्यता खत्म होने के बाद सदन में नहीं जा सके। अखिलेश यादव के बेहद करीबी होने के साथ ही वह पार्टी के लिए काम करने वाले पूर्णकालिक नेता हैं। अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को एक साथ सदन में भेजने के फैसले से समाजवादी पार्टी में भी उत्साह का माहौल दिखा। उनके नामांकन के दौरान विधानपरिषद सदस्य उदयवीर सिंह, सुनील सिंह साजन, राजपाल कश्यप समेत अन्य विधायक व नेता भी नामांकन कक्ष में मौजूद रहे।

lko-sp lko-sp (PC: social media)

ये भी पढ़ें:भाजपा सत्ता में आई तो मुसलमानों की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी: टीएमसी सांसद

हसन व चौधरी की जोड़ी पार्टी में भी मशहूर

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी का नामांकन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जोड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। यह दोनों नेता समाजवादी पार्टी में अपने मजबूत आपसी संबंधों के लिए भी जाने जाते हैं। अहमद हसन जब कभी समाजवादी पार्टी कार्यालय में पहुंचते हैं तो राजेंद्र चौधरी से मिलने के लिए उनके कमरे तक जरूर जाते हैं। दोनों नेताओं को अक्सर लंबी-लंबी वार्ता करते हुए कार्यकर्ताओं ने देखा है। दोनों ही एक -दूसरे का सर्वाधिक ख्याल रखते हैं। इस नाते भी पार्टी कार्यकर्ता इन दोनों नेताओं को एक साथ विधान परिषद में जाते हुए देखना पसंद कर रहे हैं।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story