×

शाह बोले-अगर ऐसा हुआ तो महाराष्ट्र सरकार को गिरने से कोई नहीं बचा पाएगा

महाराष्ट्र में तीन दलों कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सरकार है। जब तक इन तीन दलों का आपस में भरोसा बना है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता।

Aditya Mishra
Published on: 2 Jun 2020 6:16 AM GMT
शाह बोले-अगर ऐसा हुआ तो महाराष्ट्र सरकार को गिरने से कोई नहीं बचा पाएगा
X

मुंबई: महाराष्ट्र में तीन दलों कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सरकार है। जब तक इन तीन दलों का आपस में भरोसा बना है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता।

अगर इन दलों का आपस में भरोसा ना रहे तो अलग बात है। हां, अगर उनमें से कुछ लोग भरोसा टूटने पर बाहर निकलेंगे, तो उस सरकार को कोई नहीं बचा सकता।

ये बातें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू के दौरान कही। शाह ने आगे कहा, ‘उनकी पार्टी से इतने बड़े-बड़े नेता इस्तीफा देकर निकल गए। इतना बड़ा गुट निकल गया। और किसी ने दलबदल नहीं कराया। सबने इस्तीफा दिया। इसके बाद बीजेपी में शामिल हुए।

लॉकडाउन पर गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात, जानिए क्या हुई चर्चा

अगर कोई गठबंधन तोड़ दे तो सरकार गिरने से कोई नहीं बचा सकता

अमित शाह ने बीजेपी और एनसीपी के बीच किसी भी प्रकार की बातचीत की संभावना के बारे में पूछे जाने पर गठबंधन सरकार की आंतरिक उथल-पुथल की ओर इशारा किया।

जब शाह से पूर्व सीएम नारायण राणे के बारें में सवाल पूछा गया कि उन्होंने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग की है तो उन्होंने जवाब दिया कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे (राणे) संसद सदस्य थे।ऐसे में वह देश में किसी भी विषय पर अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार रखते हैं।

अमित शाह ने आगे कहा कि कोरोना काल में देश एक तरह की जंग लड़ रहा है। ऐसे संकट के समय में भला बीजेपी किसी भी राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश क्यों करेगी? लेकिन अगर महाविकास अघाड़ी सरकार की तीनों पार्टियों में कोई नाराज़ होकर गठबंधन तोड़ देता है तो इस सरकार को कोई नहीं बचा सकता।

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को अचानक से क्यों मिलाया फोन, यहां जानें

मध्य प्रदेश में कोरोना काल में सरकार बनाने पर शाह ने कही ये बात

शाह से पूछा गया कि जब पूरे देश की नजर कोरोना पर थी और आप भी गृह मंत्रालय में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे, इसके बीच में भी आप मध्य प्रदेश में सरकार बनाने से नहीं चूके।

इस पर बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, ‘मैंने कुछ नहीं किया है। यह कांग्रेस के भीतर का मामला था। मध्य प्रदेश की सरकार बचाने की जिम्मेदारी मेरी कैसे हो सकती है। यह जिम्मेदारी राहुल और सोनिया गांधी की थी।’

अमित शाह का ममता को पत्र: कहा- प्रवासियों को लाने की सरकार नहीं कर रही कोशिश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story