×

240 सांसदों का मास्टर प्लान: इस तरह दिल्ली में BJP को दिलाएंगे बंपर जीत

भारतीय जनता पार्टी ने आज यानि मंगलवार को संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी सांसदों को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं।

Shreya
Published on: 4 Feb 2020 3:55 AM GMT
240 सांसदों का मास्टर प्लान: इस तरह दिल्ली में BJP को दिलाएंगे बंपर जीत
X
240 सांसदों का मास्टर प्लान: इस तरह दिल्ली में BJP को दिलाएंगे बंपर जीत

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आज यानि मंगलवार को संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी सांसदों को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं। नड्डा की अध्यक्ष के तौर पर यह पहली संसदीय बैठक रही। अपने पहले अध्यक्षीय भाषण में जेपी नड्डा ने कहा कि दिल्ली चुनाव में अब 3-4 दिन का समय बचा है। सभी लोग इसमें पूरी ताकत से सहयोग करें। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के 240 सांसद अगले 3-4 दिनों तक दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ी केंद्रित चुनाव प्रचार करेंगे। नड्डा ने यह भी कहा कि सभी सांसदों को जलपान-भोजन और पदयात्रा इन्हीं झुग्गी-झोपड़ियों में करनी होगी।

नड्डा ने कहा- सभी सदस्य पूरी तरह से सहयोग करें

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में नड्डा ने सभी सदस्यों से इस बात की चर्चा की कि सभी इस चुनाव में पूरी तरह से सहयोग करें। जेपी नड्डा ने कहा कि जिन सांसदों को चुनाव के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है, वे विशेष रूप से पार्टी की जीत के लिए जुट जाएं। नड्डा ने पार्टी के विशेषकर 240 सांसदों को कहा कि वे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में चुनाव प्रचार करें। इस दौरान नाश्ता और भोजन भी वहीं पर करें।

बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े बैठक से हुए बैन

इस बैठक में बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा के लगभग सभी बीजेपी सांसद शामिल हैं। लेकिन इस बैठक से बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े को बैन कर दिया गया। उनको इस बैठक में आने से मना किया गया है। बता दें कि अनंत हेगड़े ने बीते दिनों महात्मा गांधी को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिससे पार्टी अनंत से नाराज चल रही है।

बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने क्या दिया था बयान?

दरअसल, बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने बेंगलुरू के एक कार्यक्रम में सवाल उठाते हुए कहा कि, कैसे ‘ऐसे लोग’ भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं। हेगड़े ने कथित तौर पर दावा करते हुए कहा कि पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था। सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था। यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया गया स्वतंत्रता आंदोलन था। ये तथाकथित नेता एक बार भी पुलिस द्वारा नहीं पीटे गए।

यह भी पढ़ें: कोरोना वाइरस: केरल राज्य आपदा घोषित तो वहीं कटक में मिले 8 संक्रमित लोग

गर्मजोशी के साथ जे.पी.नड्डा का हुआ स्वागत

बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा मंगलवार को पहली बार पार्टी की संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उनका गर्मजोशी के साथ जोरदार स्वागत किया गया। संसदीय बोर्ड के सदस्यों ने नड्डा और पीएम मोदी को फूलों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। जेपी नड्डा ने इस मौके पर कहा, "हम सौभाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में हमें एक सशक्त एवं कुशल नेतृत्व प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर हम सभी प्रतिपल राष्ट्र की सेवा, विकास एवं गौरव के लिए समर्पित हैं।"

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी जे.पी. नड्डा की काफी प्रंशसा की। पीएम मोदी ने नड्डा के कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में पार्टी और ऊंचाइयों को हासिल करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से कहा कि वे संसद और क्षेत्र, दोनों जगह अतिसक्रियता का परिचय दें।

बहुत अच्छा बजट है- पीएम मोदी

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि कुछ लोगों ने बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की लेकिन जनता भ्रमित नहीं हुई और सबको समझ में आ गया है कि बहुत अच्छा बजट है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां तक कि अब आलोचकों ने भी यह स्वीकार किया है कि वर्तमान वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में बजट सर्वश्रेष्ठ है।

यह भी पढ़ें: राशिफल4 फरवरी: इन दो राशियों को मिलेगा वाहन सुख, जानिए अपनी किस्मत

Shreya

Shreya

Next Story