×

महाराष्ट्र: सीएम पद के लिए घमासान! शिवसेना की विधायक दल बैठक आज

शिवसेना इस बार कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए आज मीटिंग में ये तय होगा कि महाराष्ट्र की नई सरकार में वह कौन सी भूमिका अदा करेगी। हालांकि, आदित्य ठाकरे को बैठक से पहले शिवसेना के विधायक सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं।

Manali Rastogi
Published on: 26 Oct 2019 5:39 AM GMT
महाराष्ट्र: सीएम पद के लिए घमासान! शिवसेना की विधायक दल बैठक आज
X

नई दिल्ली: हरियाणा में सस्पेंस खत्म होने के बाद अब आज का दिन महाराष्ट्र के लिए काफी अहम है। दरअसल आज शिवसेना की विधायक दल की बैठक होनी है, जिसमें आदित्य ठाकरे को नयी कमान सौंपी जाएगी और उनको विधायक दल का नेता चुना जाएगा। ऐसे में इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और आदित्य ठाकरे के पोस्टर शिवसैनिकों द्वारा जगह-जगह लगा दिये गए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर आतंकियों का नया प्लान! दिवाली के दौरान अब इनको बनाएंगे निशाना

इन पोस्टर में देखने वाली बात ये है कि महाराष्ट्र का भावी सीएम आदित्य ठाकरे को बताया जा रहा है। ऐसे में आज बैठक में इसपर भी चर्चा होगी कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा। बता दें, बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को महाराष्ट्र में बहुमत मिला है। हालांकि, यहां मुख्यमंत्री पद और 50-50 फॉर्मूले पर बहस जारी है। इसकी वजह से गठबंधन पर सस्पेंस बना हुआ है।

किस मुद्दे पर है सस्पेंस?

बता दें, ये सस्पेंस इसपर नहीं है कि सरकार किसकी बनेगी बल्कि सस्पेंस इसपर है कि क्या आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री बन सकते हैं? शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद ही बीजेपी को मुख्यमंत्री पद और 50-50 के फॉर्मू्ले पर अपने संकेत दे दिए थे। इन संकेतों को शिवसैनिकों द्वारा काफी हवा भी गयी थी। ऐसे में देखना ये है कि आखिर होता क्या है?

यह भी पढ़ें: दिवाली पर मोदी नमकीन! जाने अखिर क्यों हो रही इसकी चर्चा

वहीं, शिवसेना इस बार कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए आज मीटिंग में ये तय होगा कि महाराष्ट्र की नई सरकार में वह कौन सी भूमिका अदा करेगी। हालांकि, आदित्य ठाकरे को बैठक से पहले शिवसेना के विधायक सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा उनकी ये भी मांग है कि इस बार गठबंधन की सरकार में 50-50 के फॉर्मू्ले को अपनाया जाए और बराबर की सीटें मिले।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story