×

भारत में रहकर PAK का गुणगान करने वाले नेता ने अब चीन को लेकर दिया ऐसा बयान

फारुक ने कहा कि बाकी देश में इंटरनेट 4जी इस्तेमाल कर रहे हैं, 5 जी आने वाला है। लेकिन जम्मू कश्मीर के अंदर लोगों को ठीक से 2जी की स्पीड भी नहीं मिल पा रही हैं। फिर तो ऐसे में भला देश का युवा आगे कैसे बढ़ पाएगा।

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 10:11 AM GMT
भारत में रहकर PAK का गुणगान करने वाले नेता ने अब चीन को लेकर दिया ऐसा बयान
X
फारूक के बयान को बीजेपी देश विरोधी बता चुकी है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा इस बयान की जमकर आलोचना कर चुके हैं।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। वो भीड़ को देखकर ऐसा कुछ बोल जाते हैं जो आगे चलकर और उनके और उनकी पार्टी दोनों के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है। वो पाकिस्तान के साथ भारत की बातचीत के लिए वकालत भी करते रहे हैं।

लेकिन इस बार तो उन्होंने बोलते हुए अपनी हद ही पार कर दी। फारूक ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से जम्मू-कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 को लागू किया जाएगा।

वो यहीं नहीं रुके बल्कि इसके आगे ये भी कहा कि अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को दोबारा लागू करवाने और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए वे आगे भी काम करते रहेंगे।

इससे पहले वो संसद के भीतर मानसून सत्र के दौरान जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मांग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः भगवा से जुड़ी सायरा बानो, तीन तलाक पर उठाई थी आवाज, अब BJP में शामिल

Farooq Abdullah जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला की फोटो(सोशल मीडिया)

कश्मीर में आज तक नहीं सुधरे हालात

उस वक्त फारूक अब्दुल्ला ने संसद में आर्टिकल 370 का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि कश्मीर में जो हालात हैं, उस पर बोलने के लिए हमने संसद भवन में समय मांगा था। लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। हम तो बस ये चाहते थे कि देश की जनता को असलियत मालूम पड़े कि वास्तव में जम्मू –कश्मीर के अंदर कैसे रह रहे हैं।

वहां के लोगों के हाल कैसे हैं? किस तरह की परेशानियों का उन्हें सामना करना पड़ रहा है? क्या वह बाकी मुल्क के साथ आगे बढ़े हैं या पीछे छूट गये हैं?

फारूक ने उस वक्त ये भी कहा था कश्मीर में हालात अभी भी नहीं ठीक हो पाए है। बाकी देश में इंटरनेट 4जी इस्तेमाल कर रहे हैं, 5 जी आने वाला है। लेकिन वहां पर लोगों को ठीक से 2जी की स्पीड भी नहीं मिल पा रही हैं। फिर तो ऐसे में भला देश का युवा आगे कैसे बढ़ पाएगा।

हम तो देश के लोगों को वहां के हालात के बारे में बताना चाहते हैं। दूसरे लोगों को जो सुविधा मिल रही है वह हमारे यहां क्यों नहीं दी जा रही है। जमाना बदल गया है। ऐसे में कश्मीर के लोग भला कैसे तरक्की कर पाएंगे।

ये भी पढ़ेंः यूपी की जंग ने बिहार में यूं दिखाया असर, चाहकर भी हाथ नहीं मिला सके पप्पू और उपेंद्र

Mobile Phone मोबाइल यूजर की फोटो(सोशल मीडिया)

पाकिस्तान की कई मौकों पर करते आए हैं पैरवी

यहां ये भी बता दें कि फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में बीते दिनों कहा था भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए। जैसे आज चीन के साथ बातचीत की कोशिश की जा रहा है उसी तरह उलझे हुए मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ बातचीत होनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः भीमा कोरेगांव हिंसा को लेकर झारखंड में राजनीति, स्टेन स्वामी के पक्ष में सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story