केजरीवाल इस दिन लेंगे CM पद की शपथ, कैबिनेट में होंगे ये मंत्री

तीसरी बार जबर्दस्त जीत के बाद आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का ऐलान हो गया है।

Published by Shivani Awasthi Published: February 12, 2020 | 11:32 am
Modified: February 12, 2020 | 11:45 am

दिल्ली: लगातार तीसरी बार जबर्दस्त जीत के बाद आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का ऐलान हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। वहीं उनके सभी मंत्री भी एक ही दिन साथ शपथ लेंगे। इसके साथ ही बहुमत से जीत के बाद लोगों की नजर अब केजरीवाल कैबनेट पर हैं।

16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल का सीएम शपथ ग्रहण समारोह:

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज करा कर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने हैट्रिक लगा दी। अब केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का चार्ज सम्भालेंगे। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल 16 फरवरी को सीएम पद की शपथ लेंगे। हालाँकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। शपथ ग्रहण समारोह रामलीला ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: आग की चपेट में कश्मीर: यहां फंसे कई लोगों को मदद की आस, रेस्क्यू जारी

बता दें कि इससे पहले ये कहा जा रहा था कि अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को सीएम पद की शपथ लेंगे। दरअसल, इससे पहले दोनों बार केजरीवाल ने 14 फरवरी को ही सीएम पद की शपथ ली थी। ऐसे में उम्मीद थी कि इस बार भी शपथ ग्रहण वैलेंटाईन डे के दिन ही होगा।

एक साथ दिल्ली के सारे मंत्री लेंगे शपथ:

चुनाव नतीजे आने के बाद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि उनका शपथ ग्रहण तबी होगा जब सभी मंत्री एक साथ शपथ लेंगे। ऐसे में उनके शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान होने से माना जा रहा है कि उनका मन्त्रिमंडल लगभग तय हो चुका है। ऐसे में सभी मंत्री एक साथ शपथ ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें: AAP की जीत का जश्न बना मातम: नतीजा आने पर गोलियों से किया हमला, एक की मौत

केजरीवाल कैबिनेट पर सब की नजर:

आम आदमी पार्टी के आलाकमान केजरीवाल संग कई वरिष्ठ नेता बैठक के बाद तय करेंगे कि मन्त्रिमंडल में कौन कौन होगा। लेकिन कुछ विधायकों के नाम सामने आ रहे हैं, जिन्हें केजरीवाल मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इनमें आम आदमी पार्टी के सभी निवर्तमान मंत्रियों, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, राजेन्द्र पाल गौतम और सत्येन्द्र कुमार जैन दोबारा मंत्री मन सकते हैं।

वहीं तिमारपुर विधानसभा सीट पर आप के विधायक दिलीप पांडे, राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम मंत्रीमंडल की दौड़ में हैं।

ये भी पढ़ें: नई दिल्ली सीट को जीतने वाला बनता है सीएम: जानें, क्या है वजह…