×

आग की चपेट में कश्मीर: यहां फंसे कई लोगों को मदद की आस, रेस्क्यू जारी

जम्मू कश्मीर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, यहां स्थित एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गयी। जिसके बाद पूरी इमारत ढह गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2020 5:11 AM GMT
आग की चपेट में कश्मीर: यहां फंसे कई लोगों को मदद की आस, रेस्क्यू जारी
X
kashmir

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, यहां स्थित एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गयी। जिसके बाद पूरी इमारत ढह गयी। इस दौरान दो लोग दुर्घटना में घायल हो गये। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने कि कोशिश कि जारही है। वहीं घायलों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

जम्मू-कश्मीर में तीन मंजिला इमारत में लगी आग:

दरअसल, जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में बुधवार को एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गयी। जिसके कारण इमारत ढह गयी। दुर्घटना में कई लोग इमारत में दब गये। जानकारी पर आनन फानन में दमकल टीम और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गयी और लोगों को बचाने में जुट गयी।

ये भी पढ़ें: यहां हुआ बड़ा आतंकी हमला: थर्रा गया देश, नई भर्ती के सैनिकों की हुई मौत

खबर लिखे जाने तक टीम ने छः लोगों को घटनास्थल पर निकाल लिया। हालाँकि अब तक तीन लोग इमारत के मलबे में दबे हुए बताये जा रहे हैं, जिन्हें निकालने का काम किया जा रहा है।

आग के बाद ढह गयी इमारत, मलबे में दबे कई लोग:

कई लोग बुरी तरफ घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि आज तड़के करीब पांच बजकर 15 मिनट पर तालाब टिल्लो क्षेत्र के गोले पुली में एक लकड़ी के गोदाम में आग लग गयी। यह आग तेजी से आस-पास रखे हुए लकड़ी के लठ्ठों में फैल गयी जिसके कारण गोदाम की तीन मंजिला इमारत भी ढह गयी।

ये भी पढ़ें: AAP की जीत का जश्न बना मातम: नतीजा आने पर गोलियों से किया हमला, एक की मौत

दमकल की दस गाड़ियाँ और रेस्क्यू टीम मौके पर:

बताया जा रहा है कि आग बुझाने में लगे अग्निशमन विभाग के दो कर्मचारी भी इमारत के ढहने से गंभीर घायल हो गये। वहीं उनमें से कुछ अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं। अब तक दमकल की 10 गाड़ियों को घटना स्थल की ओर भेजा जा चुका है।

ये भी पढ़ें: जल उठा बेंगलुरु: आग की लपटों में सबकुछ हुआ ख़ाक, 11 लोग झुलसे

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story