×

यहां हुआ बड़ा आतंकी हमला: थर्रा गया देश, नई भर्ती के सैनिकों की हुई मौत

आतंकी मनसूबे कम होने का नाम नहीं ले रहे। एक खूंखार आतंकी संगठन ने सेना पर हमला कर दिया, इस हमले में नए भर्ती में शामिल हुए दो सैनिकों की मौत हो गयी।

Shivani Awasthi

Shivani AwasthiBy Shivani Awasthi

Published on 12 Feb 2020 4:42 AM GMT

यहां हुआ बड़ा आतंकी हमला: थर्रा गया देश, नई भर्ती के सैनिकों की हुई मौत
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

दिल्ली: आतंकवादियों के आतंकी मनसूबे कम होने का नाम नहीं ले रहे। एक खूंखार आतंकी संगठन ने सेना पर हमला कर दिया, इस हमले में नए भर्ती में शामिल हुए दो सैनिकों की मौत हो गयी। बता दें कि आतंकी हमला करने वाले अलकायदा से संबंधित हैं। आतंकी सेना के खाद्य आपूर्ति करने वाले वाहन की घात में बैठे थे। लगातार आतंकी सैनिकों की चौकियों को निशाना बना रहे हैं।

यमन में अलकायदा ने किया आतंकी हमला:

मामला, यमन का है, जहां अबैन प्रांत में अल कायदा के संदिग्ध आतंकवादियों ने बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया। इस हमले में दो सैनिकों की जान चली गयी। दरअसल, जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को अबैन प्रांत के अल-महफिद जिले में यमन स्थित अल-कायदा शाखा के संदिग्ध आतंकवादियों ने इलाके में तैनात सरकार समर्थक सैनिकों के लिए खाद्य आपूर्ति करने वाले एक सैन्य वाहन पर घाट लगाये बैठे थे।

ये भी पढ़ें: जल उठा बेंगलुरु: आग की लपटों में सबकुछ हुआ ख़ाक, 11 लोग झुलसे

दो सैनिकों की मौत:

जैसे ही वाहन क्षेत्र से निकला, वैसे ही आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर हमला कर दिया इस हमले में दो सैनिकों की मौत हो गयी। ये सैनिक अभी हाल ही में सेना में नई भर्ती होकर आये थे। घटना के बाद सेना ने इलाके को घेर लिया।

बता दें कि स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अबैन में हाल ही में अल कायदा आतंकवादियों की गतिविधियाँ बढ़ गयी है। वे लगातार इस क्षेत्र में स्थित सरकारी सैनिकों की चौकियों को निशाना बना रहे हैं। आये दिन आतंकी हमले हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जारी हुआ फरमान: यहां चलाया AC तो हो जायेगी मौत, ये है वजह…

पहले भी कई बार इस क्षेत्र में हुए आतंकी हमले:

बता दें कि इसी हफ्ते भी शुरुआत में अल-कायदा समूह के सदस्यों ने अल महफ़िद में स्थानीय सुरक्षा बलों के कमांडर से संबंधित एक आवासीय इमारत को उड़ा दिया था।

इसमें भारी नुक्सान के साथ ही कई लोग घायल हो गये थे। वहीं इसके पहले भी अलकायदा संगठन कई बार बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दे चुके हैं। जिसमें सैनिकों की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें: जल उठा बेंगलुरु: आग की लपटों में सबकुछ हुआ ख़ाक, 11 लोग झुलसे

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story