×

दिल्ली में होगा बड़ा ऐलान: ये CM पूरा करेगा इन 5 खास मुद्दों को

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के रुझान आने शुरु हो गए हैं और शुरुआती रुझानों से ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

Shreya
Published on: 11 Feb 2020 6:00 AM GMT
दिल्ली में होगा बड़ा ऐलान: ये CM पूरा करेगा इन 5 खास मुद्दों को
X
दिल्ली में होगा बड़ा ऐलान: ये CM पूरा करेगा इन 5 खास मुद्दों को

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के रुझान आने शुरु हो गए हैं और शुरुआती रुझानों से ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। 8 फरवरी शनिवार को दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों पर 62.65 प्रतिशत मतदान हुआ था। जिसमें से कुछ सीटों के रुझाने आने शुरु हो गए हैं और रुझानों के अनुसार दिल्ली में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

अब ये तो रिजल्ट आने पर ही पता चलेगा कि आखिर कौन दिल्ली की सत्ता हासिल करेगा। लेकिन हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि अगर अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते हैं तो वो सत्ता में आते ही कौन से 5 बड़े काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: BJP ने सांसदो को जारी किया व्हिप, ट्रेंड करने लगे यूनिफॉर्म सिविल कोड समेत ये मुद्दे

वैसे तो इन 5 सालों में केजरीवाल ने 200 यूनिट तक बिजली मुक्त करना फ्री मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए यात्रा जैसे बहुत से काम किए हैं, लेकिन अगर इस बार वो सत्ता में आते हैं तो दिल्ली के लिए इस 5 बड़े कामों को कर सकते हैं।

पहला

दिल्ली के प्रदूषण से सभी वाकिफ हैं। हर साल दिल्ली के प्रदूषण की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खुद अरविंद केजरीवाल भी यही मानते हैं कि प्रदूषण के चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इसलिए इस बार सत्ता में आने के बाद वो प्रदूषण को कंट्रोल करने के ऊपर काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बवाल: बुरी तरह भिड़े पुलिस से छात्र, 35 लोग घायल

दूसरा

इसके अलावा दिल्ली में हर जगह काफी गंदगी देखने को मिलती है और अरविंद केजरीवाल एक स्वच्छ दिल्ली का निर्माण करना चाहते हैं तो ऐसे में केजरीवाल दिल्ली को साफ करने के लिए भी काम कर सकते हैं।

तीसरा

दिल्ली में पानी की काफी समस्या होती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली का पानी काफी नुकसानदायक है। हालांकि रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली के पानी में थोड़ा सा सुधार देखने को मिला है। लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली में 24 घंटे पानी की व्यवस्था करना चाहते हैं तो इस लिहाज से उन्हें दिल्ली में पानी के स्वच्छ करने के लिए भी काम करना होगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में BJP की हार! इसलिए लग रहा तगड़ा झटका, ‘चाणक्य’ हुए फेल

चौथा

अरविंद केजरीवाल दिल्ली वासियों को बेहतर सुविधा देने के लिए छात्रों को बसों में मुफ्त यात्रा करवाना चाहते हैं तो इसके लिए भी अगली सरकार में काम कर सकते हैं।

पांचवां

दिल्ली में ट्रांसपोर्ट की सुविधा काफी बेहतर है और केजरीवाल की सरकार इसको और बेहतर और मजबूत करना चाहती है तो इसके लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार काम कर सकती है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल और वैलेंटाइन डे, कनेक्शन ऐसा जान कर खुल जाएंगे कान के तार

Shreya

Shreya

Next Story